• img-fluid

    गैस उत्पादन में अभूतपूर्व वृद्धि के लिए देशवासियों को बधाई दी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने

  • August 05, 2024


    नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने गैस उत्पादन में अभूतपूर्व वृद्धि के लिए (For the unprecedented increase in Gas Production) देशवासियों को बधाई दी (Congratulated the Countrymen) । पेट्रोलियम और नेचुरल गैस केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने आंकड़ों के साथ भारत के गैस उत्पादन में रिकॉर्ड वृद्धि की जानकारी दी।


    सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर हरदीप सिंह पुरी ने पोस्ट करते हुए जानकारी दी कि साल 2020-21 में भारत का गैस उत्पादन 28.7 बीसीएम था। यह उत्पादन साल 2023-24 में बढ़कर 36.43 बीसीएम हो गया है। साल 2026 तक यह 45.3 बीसीएम तक पहुंच जाएगा।

    हरदीप सिंह पुरी ने पोस्ट में लिखा, “आंकड़े प्रमाण हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में भारत एक नई ऊर्जा, नई उमंग व नए संकल्प के साथ आगे बढ़ रहा है।” “इसी कड़ी में देश ने गैस उत्पादन के क्षेत्र में एक नया रिकॉर्ड बनाते हुए आत्मनिर्भरता की गति को और तेजी दी है।”

    इस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘एक्स’ पर देशवासियों को बधाई देते हुए पोस्ट किया, “देशवासियों को इस उपलब्धि के लिए बहुत-बहुत बधाई!” “विकसित भारत के संकल्प की सिद्धि में ऊर्जा के क्षेत्र में हमारी आत्मनिर्भरता बहुत महत्वपूर्ण है। गैस उत्पादन का यह रिकॉर्ड इस दिशा में हमारी प्रतिबद्धता का प्रत्यक्ष प्रमाण है।”

    Share:

    बिहार: IPS अधिकारी काम्या मिश्रा ने नौकरी से दिया इस्तीफा, जानें वजह

    Mon Aug 5 , 2024
    पटना। बिहार के पुलिस महकमे की तेज तर्रार आईपीएस अधिकारी और दरभंगा ग्रामीण की SP काम्या मिश्रा ने नौकरी से इस्तीफा दे दिया है। काम्या मिश्रा ने निजी कारणों से इस्तीफा दिया है। इस्तीफे की कॉपी उन्होंने पुलिस हेडक्वार्टर को भेजी है। हालांकि पुलिस मुख्यालय ने अभी इस्तीफे को मंजूरी नहीं दी है। काम्या मिश्रा […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved