• img-fluid

    बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने पद से इस्तीफा देकर ढाका छोड़ दिया

  • August 05, 2024


    ढाका । बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना (Bangladesh Prime Minister Sheikh Hasina) ने पद से इस्तीफा देकर ढाका छोड़ दिया (Resigned from the post and left Dhaka) ।


    उधर हजारों प्रदर्शनकारी पीएम हाउस में घुस गए और सरकार के खिलाफ नारेबाजी और तोड़फोड़ की । बांग्लादेश में भड़की अभूतपूर्व हिंसा में मरने वालों की संख्या बढ़कर 300 हो गई है। आरक्षण सुधार की मांग से शुरू हुआ आंदोलन सरकार बदलने के आंदोलन के रूप में तब्दील हो गया है।

    प्रदर्शनकारियों ने आज सुबह ही प्रधानमंत्री हाउस में घुसकर वहां तोड़फोड़ की और हसीना के इस्तीफे की मांग की। उनकी मांगों को लेकर प्रदर्शनकारियों ने सड़कों पर उतरकर हिंसक प्रदर्शन शुरू कर दिए हैं। स्थिति को देखते हुए सुरक्षा बलों ने प्रदर्शनकारियों को नियंत्रित करने के लिए कड़ी कार्रवाई शुरू कर दी है।

    सरकार के इस्तीफे की मांग करने वाले प्रदर्शनकारियों और सरकार समर्थक लोगों के बीच भीषण झड़पें हुईं। प्रदर्शनकारियों ने प्रधानमंत्री शेख हसीना के बातचीत के न्योते को भी ठुकरा दिया है। इस बीच, प्रधानमंत्री शेख हसीना ने कहा है कि विरोध के नाम पर बांग्लादेश में तोड़फोड़ करने वाले लोग छात्र, नहीं, बल्कि आतंकवादी हैं और उन्होंने जनता से ऐसे लोगों से सख्ती से निपटने को कहा था। उधर सेना प्रंमुख ने कहा कि जल्द ही अंतरिम सरकार का गठन कर दिया जाएगा, साथ ही प्रदर्शन के दौरान हुई मौतों की जांच कराई जाएगी ।

    Share:

    गैस उत्पादन में अभूतपूर्व वृद्धि के लिए देशवासियों को बधाई दी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने

    Mon Aug 5 , 2024
    नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने गैस उत्पादन में अभूतपूर्व वृद्धि के लिए (For the unprecedented increase in Gas Production) देशवासियों को बधाई दी (Congratulated the Countrymen) । पेट्रोलियम और नेचुरल गैस केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने आंकड़ों के साथ भारत के गैस उत्पादन में रिकॉर्ड वृद्धि की जानकारी […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved