• img-fluid

    ईरान, हिज्बुल्लाह, हौती से खतरे के बीच अमेरिकी रक्षा मंत्री ने दिया इजरायल को मदद का भरोसा

  • August 05, 2024

    नई दिल्ली. ईरान (Iran) में हमास नेता इस्माइल हानिया (Hamas leader Ismail Haniya) की हत्या के बाद मिडिल ईस्ट (middle east) में तनाव बढ़ गया है. गाजा (Gaza) पर इजरायल (Israel) के कहर के बीच रविवार को लेबनान (Lebanon) की तरफ से इजरायल पर दर्जनों मिसाइलें दागी गईं. ऐसे में कई मोर्चों पर जंग के खतरे के बीच अमेरिकी रक्षा मंत्री (US Defense Minister) ने इजरायली समकक्ष से बातचीत की.



    अमेरिका के रक्षा मंत्री लॉयड जे. ऑस्टिन ने इजरायली समकक्ष योएव गैलेंट से बात की और ईरान से खतरे की संभावनाओं के बीच अमेरिकी समर्थन का भरोसा जताया.

     

    ऑस्टिन ने कहा कि आज मैंने इजरायल के योएव गैलेंट से बात कर ईरान, लेबनान के हिज्बुल्लाह, हौती और ईरान समर्थित अन्य आतंकी समूहों के खतरे के मद्देनजर इजरायल के आत्म सुरक्षा के उसके अधिकार का समर्थन करने का भरोसा जताया है.

    उन्होंने कहा कि मैंने रक्षा मंत्री गैलेंट से अमेरिकी सुरक्षाबलों की सुरक्षा के साथ-साथ मिडिल ईस्ट में तनाव को खत्म करने के लिए प्रयासों के महत्व पर जोर देने पर चर्चा की. मैंने गाजा सीजफायर को लेकर अपना समर्थन भी जताया.

    हमास लीडर इस्माइल हानिया की ईरान की राजधानी तेहरान में हत्या का मामला चर्चा में बना हुआ है. हानिया ईरान के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति मसूद पेजेश्कियान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए तेहरान में थे. वहां उनकी हत्या की गई. हानिया की हत्या किस तरीके से हुई. इसे लेकर अलग-अलग थ्योरी सामने आई थी.

    Share:

    UP : पत्नी का चल रहा था देवर से प्रेम-प्रसंग, पति ने किया विरोध तो कर दी हत्‍या, जाने पूरा मामला

    Mon Aug 5 , 2024
    बिजनौर (Bijnor) । उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बिजनौर जिले से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. जहां पत्नी (Wife) ने देवर (brother-in-law) और उसके दोस्त के साथ मिलकर पति की हत्या करा दी. बताया जाता है कि महिला का उसके देवर के साथ प्रेम-प्रसंग (love affairs) था, लेकिन उसका पति इसको लेकर […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved