• img-fluid

    Paris Olympics: लक्ष्य सेन सेमीफाइनल में हारे, लेकिन ब्रॉन्ज मेडल जीतने का मौका

  • August 04, 2024

    डेस्क: पेरिस ओलंपिक से भारत के लिए अच्छी खबर नहीं है. भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन सेमीफाइनल में हार गए हैं. लक्ष्य सेन को डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन ने हराया. दरअसल, विक्टर एक्सेलसन के खिलाफ लक्ष्य सेन सीधे सेटों में हार गए. विक्टर एक्सेलसन ने लगातार 2 सेट जीतकर भारतीय उम्मीदों को तगड़ा झटका दिया. विक्टर एक्सेलसन ने पहले सेट में लक्ष्य सेन को 22-20 से हराया. वहीं, इसके बाद विक्टर एक्सेलसन ने लक्ष्य सेन को 21-14 से करारी शिकस्त दी.

    हालांकि, अब भी लक्ष्य सेन के पास मेडल जीतने का मौका है. अब लक्ष्य सेन ब्रॉन्ज मेडल मैच खेलने के लिए उतरेंगे. इस तरह वह ब्रॉन्ज मेडल भारत की झोली में डाल सकते हैं. लक्ष्य सेन के सामने ब्रॉन्ज मेडल मैच में मलेशिया के शटलर ली जी जिया होंगे. दोनों के बीच यह मुकाबला 5 अगस्त को खेला जाएगा. बहरहाल, इस मैच की बात करें तो पहले गेम के शुरुआत में विक्टर एक्सेलसेन पर लक्ष्य सेन ने अपना दबदबा बनाया. एक वक्त दोनों बराबरी पर चल रहे थे, लेकिन थोड़ी ही देर में लक्ष्य ने विक्टर पर अपनी बढ़त बना ली.


    इसके बाद जब लक्ष्य सेन ने 11 अंक हासिल कर लिए थे तो विक्टर सिर्फ 9 अंक पर थे, एक समय लक्ष्य ने 5 अंकों की बढ़त बना ली थी. हालांकि, इसके बाद डेनमार्क के शटलर ने भी जोरदार वापसी कर मैच को रोमांचक बना दिया, इस दौरान विक्टर को एक-एक अंक जुटाने में हालत खराब हो गई. हालांकि, इसके बावजूद लक्ष्य सेन को हार का सामना करना पड़ा. लेकिन भारतीय फैंस को उम्मीद है कि लक्ष्य सेन ब्रॉन्ज मेडल जीतने में कामयाब जरूर होंगे. अब यह देखना मजेदार होगा कि लक्ष्य सेन ब्रॉन्ज मेडल जीतने में कामयाब रहते हैं या नहीं.

    Share:

    इंग्लैंड: साउथ पोर्ट में चाकू से हमले में 3 बच्चियों की मौत के बाद हिंसक प्रदर्शन, दर्जनों गिरफ्तार

    Sun Aug 4 , 2024
    लंदन। इंग्लैंड के साउथ पोर्ट में बच्चों की डांस क्लास में किए गए चाकू से हमले में 3 बच्चियों की मौत की वजह से फैले अक्रोश ने लोगों को सड़कों पर ला दिया। भड़के लोगों ने इंग्लैंड में जबरदस्त विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान पुलिस ने दर्जनों लोगों को गिरफ्तार किया है। इंग्लैंड और उत्तरी […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved