• img-fluid

    वक्फ बोर्ड में संशोधन की खबरों पर भड़के असदुद्दीन ओवैसी, मोदी सरकार पर लगाए ये गंभीर आरोप

  • August 04, 2024

    नई दिल्ली: केंद्र सरकार वक्फ बोर्ड के अधिकारों को कम करने के लिए जल्द ही वक्फ अधिनियम में संशोधन का बिल संसद में पेश कर सकती है. इस बिल को लेकर अब असदुद्दीन ओवैसी ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि मोदी की हुकुमत वक्फ बोर्ड के अधिकार को छीनना चाहती है. बीजेपी हमेशा से वक्फ बोर्ड के खिलाफ रही है.

    केंद्र सरकार संसद में वक्फ बोर्ड संशोधन बिल को लाने की तैयारी कर रही है. इसी बीच ओवैसी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि मोदी की हुकुमत वक्फ बोर्ड के अधिकार को छीनना चाहती है. बीजेपी हमेशा से वक्फ बोर्ड के खिलाफ रही है. बीजेपी वक्फ बोर्ड को खत्म करना चाहती है. केंद्र सरकार ने खुद ही इस विधेयक की जानकरी को मीडिया को लीक किया है. यह जानकारी सरकार को पहले संसद में देना चाहिये. बीजेपी अगर वक्फ बोर्ड की सर्व करायेगी तो उसका नतीजा क्या होगा.


    वक्फ अधिनियम में संशोधन का बिल को लेकर मुस्लिम धर्मगुरु मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने कहा, ‘जहां तक वक्फ का मामला है, हमारे बुजुर्गों ने वक्फ के लिए अपनी प्रॉपर्टी दान की है और इसमें एक इस्लामिक लॉ भी है. जब एक बार वक्फ को जमीन कर दी जाती है तो उसे न बेचा जा सकता है और न ही खरीदा जा सकता है. भारत में 60 फीसदी वक्फ की प्रॉपर्टी में मस्जिद, दरगाह और कब्रिस्तान आते हैं.

    उन्होंने आगे कहा, ‘हमारे देश में वक्फ अधिनियम 1995 हैं, जिसमें 2013 में संशोधन किया गया. इसी के तहत वक्फ प्रॉपर्टी को मैनेज किया जा रहा है. सरकार को वक्फ की प्रॉपर्टी पर मौजूद सरकारी दुकानों पर ध्यान देना चाहिए. इन दुकानों को लेकर हमारी यही मांग रही है कि किराया वक्फ को समय पर मिलना चाहिए. मुझे लगता है कि सरकार एक्ट में जो बदलाव करने जा रही है, उसमें किसी तरह की कोई जरूरत नहीं है. अगर ऐसा किया जा रहा है तो सभी की राय लेनी चाहिए.’

    Share:

    कैबिनेट से दे दो इस्तीफा- मंत्री को TMC का आदेश, इस मामले में करना पड़ा डैमेज कंट्रोल!

    Sun Aug 4 , 2024
    डेस्क: पश्चिम बंगाल की सरकार में जेल मंत्री अखिल गिरि की विवादित टिप्पणियों को लेकर राज्य की राजनीति गरम है. विपक्षी पार्टी बीजेपी लगातार इस मुद्दे को लेकर टीएमसी पर दबाव बना रही है. मामले में तृणमूल कांग्रेस प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने मंत्री को पद छोड़ने का आदेश दिया. […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved