• img-fluid

    ईरान से खतरे को देख भारतीयों किया गया अलर्ट, लेबनान की यात्रा नहीं करने की सलाह

  • August 03, 2024

    डेस्क: मिडिल ईस्ट के दो बड़े देशों ईरान और इजरायल के बीच टेंशन बढ़ गई है. ईरान और उसके समर्थन वाले चरमपंथी संगठन हिज्बुल्लाह ने कहा है कि वह हमास चीफ इस्माइल हानिया और हिज्बुल्लाह के टॉप नेताओं की हत्या का बदला लेंगे. इजरायल ने मंगलवार को लेबनान की राजधानी बेरूत में हिज्बुल्लाह कमांडर फुआद शुकर को मार गिराया. पिछले हफ्ते कब्जे वाले गोलान हाइट्स पर हिज्बुल्लाह के जरिए दागे गए रॉकेट्स के जवाब में ये हमला किया गया.


    खबर आई कि ईरान की राजधानी तेहरान में हमास चीफ इस्माइल हानिया की हत्या हो गई है. इस हत्या में इजरायल के हाथ होने की बात कही गई. हालांकि, आधिकारिक तौर पर सिर्फ इजरायल ने फुआद शुकर को ढेर करने का ही जिम्मा लिया है. इन घटनाओं की वजह से अब मिडिल ईस्ट के एक बार फिर से सुलगने का खतरा पैदा हो गया है. इसकी वजह से खाड़ी देशों में रहने वाले भारतीयों की भी टेंशन बढ़ गई है. सबसे ज्यादा चिंता उन भारतीयों की है, जो इजरायल और ईरान में रह रहे हैं.

    मिडिल ईस्ट में बढ़ रहे तनाव को देखते हुए भारत और कई अन्य देशों ने यहां की यात्रा के दौरान सावधानी बरतने की सलाह दी है. क्षेत्र में बढ़ते तनाव के बाद इजराइल में भारतीय नागरिकों को सतर्क रहने और सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए कहा गया है. इजराइल में भारतीय नागरिकों के लिए ये हिदायत बेरूत में भारतीय दूतावास द्वारा नागरिकों को अगली सूचना तक लेबनान की यात्रा न करने की सलाह देने के एक दिन बाद आई है. दूतावास ने उन्हें लेबनान छोड़ने की भी सलाह दी है.

    Share:

    प्रदेश का धर्मस्व विभाग उज्जैन में तैयार..सभी तैयारियाँ पूर्ण, 5 अगस्त को मुख्यमंत्री करेंगे उद्घाटन

    Sat Aug 3 , 2024
    देश में पहली बार किसी राजधानी से पूरा विभाग ट्रांसफर किया गया-भोपाल का स्टाफ भी उज्जैन पहुँचा 115 करोड़ रुपए के बजट के साथ प्रदेश के सभी बड़े मंदिरों का संचालन अब उज्जैन से होगा उज्जैन। मध्य प्रदेश की धार्मिक राजधानी कहलाने वाली महाकाल की नगरी उज्जैन अब एक नया इतिहास रचने वाली है। उज्जैन […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved