• img-fluid

    वायनाड में राहत और बचाव कार्य का चौथा दिन, मृतकों का आंकड़ा 308 हुआ

  • August 03, 2024


    तिरुवनंतपुरम। केरल (Kerala) के वायनाड (Wayanad) में हुए भूस्खलन (Landslide) के बाद राहत और बचाव कार्यों का आज चौथा दिन है। अब तक मृतकों का आंकड़ा 308 हो चुका है। अभी भी शवों की तलाश जारी है। भारतीय सेना (Indian Army) के लेफ्टिनेंट कर्नल विकास राणा ने बताया कि आज भी कल की ही तरह विभिन्न जोन्स के लिए अलग-अलग टीमें बनाई जाएंगी। टीमों के साथ वैज्ञानिक और स्निफर डॉग्स (Sniffer Dogs) भी मौजूद रहेंगे। सेना के अधिकारी ने बताया कि स्थानीय लोग भी राहत और बचाव कार्य में मदद कर रहे हैं।



    वायनाड भूस्खलन में बचाई गई 40 दिन की बच्ची
    वायनाड भूस्खलन में एक 40 दिन की बच्ची और उसके छह साल के भाई को बचाव दल को सकुशल बचा लिया गया। केरल के वायनाड में हुए भूस्खलन में एक परिवार के छह सदस्य बाढ़ में बह गए। उनका घर भी नष्ट हो गया। जबकि परिवार की 40 दिन की बच्ची अनारा और उसका छह साल का भाई मोहम्मद हयान सकुशल बच गए। बचाव दल के मुताबिक अनारा और हयान को बचाने के लिए उसकी मां तनजीरा एक घर की छत पर चिपकी रही। इस दौरान पानी के तेज बहाव में हयान अचानक बह गया। छह साल का हयान 100 मीटर दूर जाकर कुएं के पास से गुजर रहे तार के सहारे लटका रहा। बचाव दल ने उसे बचाया।

    Share:

    Haryana: फेक क्रिप्टो करेंसी मामले में टैक्सी चालक के घर पर ED की रेड

    Sat Aug 3 , 2024
    सोनीपत (Sonipat)। फेक क्रिप्टो करेंसी मामले (Fake Crypto Currency Cases) में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) (Enforcement Directorate (ED) ने देश में पहला मुकदमा दर्ज किया है. इसके बाद ईडी की टीम ने हरियाणा (Haryana) और जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में दो जगह शुक्रवार को छापेमारी की है. इसी कड़ी में ईडी के अधिकारी हरियाणा के सोनीपत […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved