• img-fluid

    उत्तराखंड में चारों तरफ पानी, कहीं बहे लोग-कहीं बह गए घर; लग रहा डर

  • August 01, 2024

    डेस्क: उत्तराखंड में अचानक हुई मूसलाधार बारिश से चारों तरफ हाहाकार मचा हुआ है. कहीं पुल बह गए तो कहीं सड़कें धंस गईं. वहीं नदी-नालों में बाढ़ आने से घर-दुकान के साथ-साथ लोग भी बह गए. बताया जा रहा है कि अभी तक कुल 10 लोगों की मौत हो गई है. वहीं कई लोग लापता भी हैं, जिनकी तलाश में एसडीआरएफ जुटी हुई है. आपदा के बाद सूबे के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आपदा प्रभावित क्षेत्रों में पहुंचे और निरीक्षण किया.

    सीएम पुष्कर सिंह धामी ने टिहरी-जखनियाली आपदा प्रभावित क्षेत्र का दौरा किया. आपदा में जिनकी जानें गईं, सीएम धामी ने उनके परिजनों से मुलाकात की. साथ ही उन्होंने आपदा से क्षतिग्रस्त क्षेत्र और राहत कार्यों का भी निरीक्षण किया. प्रशासन को आपदा राहत कार्य में तेजी के निर्देश भी दिए हैं. खतरे की जद में आने वाले परिवारों को सीएम ने सुरक्षित जगहों पर शिफ्ट करने के निर्देश दिए हैं.

    मूसलाधार बारिश से हरिद्वार में गंगा का जलस्तर बढ़ गया है. वॉर्निंग लेवल से गंगा नदी ऊपर बह रही हैं. पुलिस प्रशासन ने लोगों को गंगा नदी में नहाने पर अलर्ट जारी किया है. अभी तक लिंचौली और हैली से 60 लोगों का रेस्क्यू किया जा चुका है. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे तक के लिए चेतावनी दी है, जिसके बाद से सभी अधिकारियों को अलर्ट रहने का निर्देश दिया गया है.


    केदारनाथ धाम के दो पुल बह गए हैं. सभी श्रद्धालुओं को सुरक्षित निकाला जा रहा है. वहीं लैंडस्लाइड के कारण नैनीताल जिलों में कुल 17 रोड बंद हो गए हैं. पिथौरागढ़ में लैंडस्लाइड के चलते फिलहाल 27 सड़कें बंद हैं. टिहरी के जखनियाली नौताड में बादल फटने से मुयाल गांव का ब्रिज ढह गया. वहीं डीएम ने ऋषिकेश से अल्टरनेट ब्रिज मंगाने के आदेश दिए हैं. प्रभावित क्षेत्र का भूगर्भीय सर्वेक्षण कराया जाएगा.

    केदारनाथ पैदल मार्ग में भीम बली के गदेरे में बादल फटने की घटना के बाद करीब 150 से 200 लोग फंस गए हैं. रास्ते में भारी मलबा और बोल्डर गिरे हुए हैं. लगातार बारिश होने के चलते केदारनाथ धाम में मंदाकिनी नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ा है. पिछले 24 घंटे से भारी बारिश का दौर जारी है. इसके चलते पहाड़ से लेकर मैदान तक केवल पानी ही पानी नजर आ रहा है.

    गौरीकुंड सेक्टर द्वारा सूचना मिली की नदी का जलस्तर बढ़ गया है, जिसके बाद गौरी माई मंदिर खाली करवाया गया. सभी को सुरक्षित जगह पर ले जाया गया. साथ ही नदी का जलस्तर बढ़ने से पार्किंग खाली करा दिया गया है. घटना के बाद एसडीआरएफ, एनडीआरएफ व पुलिस मौके पर तैनात है

    Share:

    रोज मॉल जाती थी, महिला ने किया कांड; फ्री में कमाए 5 करोड़

    Thu Aug 1 , 2024
    डेस्क: कम समय में ज्यादा पैसा कमाने की लत लग जाए तो लोग किसी भी हद से गुजरने से परहेज नहीं करते, लेकिन हमारे बड़े-बुजुर्ग कह गए हैं ना कि कम समय में सिर्फ गलत तरीके से ही पैसे कमाया जा सकता है. ऐसे कामों में पड़ने का मतलब है कि आप गलत काम से […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved