• img-fluid

    50 वर्षीय अमेरिकी महिला लोहे की जंजीरों से पेड़ से बंधी मिली, पुलिस के हाथ लगे मजबूत सुराग

  • August 01, 2024

    नई दिल्‍ली । महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग(Sindhudurg district of Maharashtra) जिले के एक जंगल में 50 वर्षीय अमेरिकी महिला (American woman)लोहे की जंजीरों से पेड़ से बंधी(Tied to a tree in chains) मिली थी। इसके बाद उसके पूर्व पति के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज(Attempt to murder case registered) किया गया है। यह अमेरिकी महिला जून में मुंबई आई थी, लेकिन इसके पीछे का मकसद अभी भी स्पष्ट नहीं है। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी।

    एक अधिकारी ने बताया कि सिंधुदुर्ग पुलिस को महिला ललिता काई के बारे में कुछ जानकारी मिली है, जिसमें अमेरिका के उस क्षेत्र की डिटेल भी शामिल है जहां महिला रहती है। अधिकारी ने बताया कि पुलिस की विभिन्न टीमें जानकारी की पुष्टि कर रही हैं और पुष्टि हो जाने के बाद ही पुलिस किसी निष्कर्ष पर पहुंचेगी। उन्होंने बताया कि पुलिस के पास उसके बारे में “बहुत मजबूत सुराग” हैं।

    अपनी जांच का हवाला देते हुए अधिकारी ने कहा कि महिला 10 साल पहले योग और दवा सीखने के लिए तमिलनाडु आई थी। अधिकारी ने कहा कि वहां उसने एक भारतीय व्यक्ति से शादी की, कई सालों तक उसके साथ रही और आधार कार्ड भी बनवाया। उन्होंने कहा कि पति से अनबन के बाद ललिता काई कुछ समय के लिए गोवा में रही और जून में मुंबई भी गई।

    अधिकारी ने कहा कि मुंबई आने के पीछे का मकसद पता लगाया जा रहा है। यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि वह मुंबई में किससे मिली और वहां कितने समय तक रही। 27 जुलाई को एक चरवाहे ने तटीय सिंधुदुर्ग जिले के सोनुरली गांव के जंगल में ललिता काई को एक पेड़ से जंजीरों से बंधा हुआ पाया। चरवाहे ने काई की चीखें सुनीं। उसने पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद पुलिस ने काई का आधार कार्ड बरामद किया, जिस पर तमिलनाडु का पता लिखा था और उसके अमेरिकी पासपोर्ट की फोटोकॉपी भी मिली। पुलिस ने पहले बताया था कि उसका वीजा खत्म हो चुका था। महिला को इलाज के लिए पड़ोसी गोवा के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

    एक अधिकारी ने बताया कि सिंधुदुर्ग पुलिस ने उसके पास से एक नोट बरामद किया है, जिसमें उसने कहा है कि उसने पिछले 25 दिनों से कुछ नहीं खाया है। सिंधुदुर्ग के पुलिस अधीक्षक सौरभ कुमार अग्रवाल ने कहा, “पुलिस ने अभी तक ललिता काई का बयान दर्ज नहीं किया है। हमारी टीमों को अब तक जो जानकारी मिली है, उसका सत्यापन किया जा रहा है।” उन्होंने कहा, “अभी यह पता नहीं चल पाया है कि उसे कितने समय तक लोहे की जंजीर से पेड़ से बांधा गया था, लेकिन पुलिस ने जो नोट बरामद किया है, उसमें लिखा है कि उसने पिछले 25 दिनों से कुछ नहीं खाया है।”

    पुलिस अधिकारी ने कहा कि सिंधुदुर्ग पुलिस की जांच सही दिशा में आगे बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि पुलिस के पास महिला से जुड़े “मजबूत सुराग” हैं। सिंधुदुर्ग पुलिस ने महिला के पूर्व पति के खिलाफ जंगल में उसे लोहे की जंजीर से पेड़ से बांधने के आरोप में हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया है। उन्होंने कहा कि मामला उस नोट में दी गई जानकारी पर आधारित है, जिसे पुलिस ने उसके कब्जे से बरामद किया है। उन्होंने कहा कि जांच जारी है। पुलिस ने पहले कहा था कि संदेह है कि काई सिजोफ्रेनिया से पीड़ित है। उन्होंने कहा कि उसके पूर्व पति और अन्य रिश्तेदारों का पता लगाने के लिए तमिलनाडु और गोवा में टीमें भेजी गई हैं।

    Share:

    बीजेडी की सांसद ममता मोहंता ने राज्यसभा और पार्टी की सदस्‍यता से दिया इस्तीफा, भाजपा में हो सकती हैं शामिल

    Thu Aug 1 , 2024
    भुवनेश्वर (Bhubaneswar) । बीजू जनता दल (BJD) की नेता ममता मोहंता (Mamta Mohanta) ने राज्यसभा और पार्टी की सदस्यता (Rajya Sabha and party membership) से इस्तीफा (Resignation) दे दिया. इसी बीच उनके भाजपा में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही हैं. राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ (Chairman Jagdeep Dhankhar) को लिखे पत्र में ममता […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved