• img-fluid

    दिल्ली-NCR में झमाझम बारिश, सड़कों पर भरा पानी, लगा ट्रैफिक जाम, IMD का रेड अलर्ट

  • July 31, 2024

    नई दिल्ली: दिल्ली-NCR (Delhi-NCR) में बुधवार शाम से झमाझम बारिश (heavy rain) हो रही है. एक तरह ये बारिश जहां भीषण गर्मी और उमस से राहत दे रही है तो वहीं दूसरी तरफ आफत भी बनकर आई है. NCR के कई इलाकों में भारी बारिश के चलते जलभराव हो गया है. जलभराव के चलते सड़कें जाम हो गई हैं, जिससे राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. शाम के समय ऑफिस से निकले कर्मचारी बारिश के चलते रास्तों में फंसे हुए हैं. सड़कों पर गाड़ियों की रफ्तार धीमी हो गई है. बता दें कि मौसम विभाग ने तीन दिन मंगलवार, बुधवार और गुरुवार को बारिश का अनुमान जताया था. मंगलवार को तो भीषण गर्मी रही, लेकिन बुधवार शाम को आसमान में गरज-चमक से साथ बारिश होने लगी. मौसम विभाग ने बारिश को लेकर रेड अलर्ट भी जारी किया है.

    वहीं मौसम एजेंसी स्काईमेट वेदर के वाइस प्रेसिडेंट महेश पलावत ने ‘X’ पर पोस्ट कर बताया कि पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान और पश्चिम उत्तर प्रदेश में अगले 24 घंटों के दौरान अच्छी बारिश होगी. पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बिजनौर, सहारनपुर, मेरठ में भारी बारिश हो सकती है. वहीं हरियाणा के रोहतक, झज्जर, जींद, पलवल, नूंह और नारनौल में भी भारी बारिश का अनुमान है. इसके साथ ही राजस्थान के झुंझुनू में भारी बारिश हो सकती है.


    अगर बुधवार यानि आज के मौसम की बात करें तो दिल्ली-NCR और उत्तर प्रदेश के कई जिलों में अच्छी बारिश हुई है. उत्तर प्रदेश में जहां दोपहर बाद लखनऊ, प्रयागराज, प्रतापगढ़ और कौशांबी सहित अन्य जिलों में झमाझम बारिश हुई तो वहीं दिल्ली-NCR में शाम के समय मानसून ने दस्तक दी. पहले तो आसमान में काले बादल छाए, उसके बाद बारिश शुरू हो गई. फिलहाल इस बारिश से दिल्ली-NCR वासियों को राहत मिली है. काफी दिनों से NCR निवासी भीषण गर्मी और उमस से परेशान थे.

    बीते दिनों मौसम विभाग ने बारिश को लेकर जो पूर्वानुमान लगाए थे, उनमें से अधिकांश गलत साबित हुए थे. मौसम विभाग ने जब तीन दिन मंगलवार, बुधवार और गुरुवार को अच्छी बारिश होने का अनुमान जताया तो लोगों को लगा कि पहले की तरह फिर से ये भी भविष्यवाणी गलत ही साबित होगी. हालांकि इस बार मौसम विभाग का अनुमान सही निकला और बुधवार शाम से बारिश होने लगी.

    वहीं आज उत्तर प्रदेश के कई जिलों में अच्छी बारिश हुई. ये बारिश किसानों के लिए काफी फायदेमंद रहेगी. अभी तक कई जिलों में किसान धान की रोपाई तक नहीं कर पाए हैं. बारिश न होने की वजह से किसानों की धान की रोपाई तक नहीं हो पा रही थी. जलस्तर नीचे जाने से ट्यूवेल से भी पानी आना बंद हो गया है. अगर इसी तरह आने वाले दिनों में भी बारिश होती रही तो जलस्तर में बढ़ने की संभावना है.

    Share:

    31 जुलाई की 10 बड़ी खबरें

    Wed Jul 31 , 2024
    1. हमास चीफ इस्माइल हानिया की ईरान में हत्या, ईरानी रेवोल्यूशनरी गार्ड्स ने की पुष्टि हमास (Hamas) की राजनीतिक शाखा (Political branch) के प्रमुख इस्माइल हानिया (chief Ismail Haniyeh) की मौत हो गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस्माइल हानिया की ईरान (Iran) में हत्या कर दी गई है। ईरान की सेना ईरान रिवोल्यूशनरी गार्ड्स […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved