• img-fluid

    पूर्व विधायक ने नागदा जिले के लिए फिर कमान संभाली

  • July 30, 2024

    • कांग्रेस ने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन नायब तहसीलदार को सौंपकर भाजपा सरकार की घोषणा याद दिलाई

    नागदा। जिले की मांग को लेकर पूर्व विधायक दिलीपसिंह गुर्जर के नेतृत्व में कांग्रेस ने मुख्यमंत्री के नाम नायब तहसीलदार प्रियंका जैन को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान कांग्रेसियों ने तहसील कार्यालय के बाहर नारेबाजी करके नागदा को जिला बनाने के लिए पूर्व में की गई घोषणाएँ भी याद दिलाई।



    ज्ञापन में पूर्व विधायक गुर्जर ने बताया कि भाजपा प्रत्याशी की नागदा को जिला बनाने के वादे पर जनता ने विश्वास करके जीताया था। मगर 8 महीने गुजर जाने के बाद भी जिले की अंतिम प्रक्रिया को पूर्ण नहीं किया गया। उक्त प्रस्ताव के तहत यदि नागदा को जिला नहीं बनाया तो भविष्य में नागदा के जिला बनने की संभावनाएं समाप्त हो जाएगी। जिससे क्षेत्र की उन्नति के रास्ते भी बंद हो जाएँगे, यह जनता के साथ धोखा होगा। गुर्जर बोले- पूर्व मुख्यमंत्री चौहान की घोषणा अनुरुप नागदा के साथ मैहर, पार्ढूना, महुगंज को जिला बनाना था। उन्होंने आरोप लगाया कि विधानसभा चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए क्षेत्र में कांग्रेस विधायक को श्रेय नहीं जाए इसलिए नागदा के प्रस्ताव को जानबूझकर लंबित रखकर भाजपा विधायक के क्षेत्र मैहर, पार्ढूना, महुगंज को शासन ने जिला घोषित कर कलेक्टर, एसपी की पदस्थापना कर दी गई। परंतु नागदा क्षेत्र की जनता के साथ श्रेय की राजनीति के चलते भेदभाव किया गया है।

    नागरिक अधिकार मंच ने भी उठाई मांग
    नागरिक अधिकार मंच ने भी नागदा को जिला बनाए जाने कि माँग को उठाया है। मंच के अभय चोपड़ा ने बताया कि नागदा को जिला बनाए जाने में कोई अड़चन नहीं है। परिसीमन और सीमांकन अलग विषय है इसका जिला बनने से कोई सीधा संबंध नहीं है। सार्थक प्रयास किए जाए तो गजट नोटिफिकेशन संभव है।

    Share:

    सावन सोमवार पर निकली कावड़ यात्रा, सवा लाख रूद्राक्ष का वितरण किया

    Tue Jul 30 , 2024
    नागदा। सावन के दूसरे सोमवार को नगर की पहली कावड़ यात्रा भीकमपुर वृद्ध महाकालेश्वर के लिए रवाना हुई। विगत 5 दिनों से वैदिक मंत्रोच्चार के साथ अभिमंत्रित किए गए सवा लाख रुद्राक्ष का भी वितरण किया गया। भंडारे में सैकड़ों श्रद्धालुओं ने प्रसादी ली। मां भुवनेश्वरी समिति ने सोमवार को गर्वनमेंट कॉलोनी स्थित मंदिर से […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved