• img-fluid

    ‘राष्ट्रपति पद के लिए बाइडन से भी खराब उम्मीदवार हैं कमला हैरिस’, डोनाल्ड ट्रंप का भारतवंशी नेता पर वार

  • July 30, 2024

    वॉशिंगटन। अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार और पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उप राष्ट्रपति और चुनाव में डेमोक्रेटिक उम्मीदवार कमला हैरिस पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि कमला हैरिस राष्ट्रपति जो बाइडन से भी खराब उम्मीदवार हैं। वहीं बाइडन की तुलना में कहीं अधिक कट्टर वामपंथी हैं। हैरिस के उम्मीदवार बनने के बाद पहली बार ट्रंप ने एक साक्षात्कार में कई सवाल उठाए।

    ट्रंप ने कहा कि मुझे लगता था कि वह मुझसे थोड़ी छोटी हैं। मगर वह तो 60 साल की है। छोटी उम्र में वह बड़े खेल की बात कर रही हैं। मगर उनका खेल पहले से ही बहुत खराब है। वह सीमा पार से आई हैं, लेकिन यह दिखाने की कोशिश करती हैं कि ऐसा कुछ नहीं है। वह पुलिस को बदनाम करना चाहती थी। वह सीमाओं को खोलने और किसी को भी देश में आकर बसने और नागरिकता देना चाहते हैं। यह बहुत बुरी हालत है। उन्होंने कहा कि हमारे देश में कभी ऐसी स्थिति नहीं थी। हमारे देश में 20 मिलियन लोग बाहरी देशों से आए हैं। अब यह आंकड़ा बढ़ गया है। इससे देश तीसरे विश्व युद्ध में फंस सकता है।


    ट्रंप ने एक बार फिर डेमोक्रेटिक पार्टी पर बाइडन के खिलाफ तख्तापटल करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि पार्टी ने अमेरिका के राष्ट्रपति का तख्तापलट किया। वे बाइडन के पास गए और कहा आप जा रहे हैं। आप सर्वे में काफी नीचे हैं। यह बिल्कुल ऐसा हुआ कि जिसके साथ आप लड़ाई में हैं और जीतने की ओर हैं। अचानक उसको बदलकर किसी और को लड़ाई मे भेज दिया जाता है।

    पार्टी ने बाइडन को हटा दिया। उनको पिछली बार बेशक 14 मिलियन वोट मिले, लेकिन फिर भी उन्हें बाहर कर दिया गया। अब वह कुछ कहना चाहता है। वह खाली बैठा है और उसके पास कोई काम नहीं है, कोई बात करने वाला नहीं है। पहली बार अमेरिका के राष्ट्रपति का ऐसे तख्ता पलट हुआ है। ट्रंप ने कहा कि वह हैरिस के साथ जरूर डिबेट करेंगे, क्योंकि अगर वह ऐसा नहीं करेंगे तो यह गंभीर मुद्दा बन जाएगा।

    इसके बाद हैरिस फॉर प्रेसिडेंट अभियान ने ट्रंप से हैरिस से बहस करने के लिए कहा। हैरिस के लिए राष्ट्रपति के प्रवक्ता अम्मार मौसा ने कहा कि डोनाल्ड ट्रंप उपराष्ट्रपति हैरिस से बहस पर सीधा जवाब क्यों नहीं देंगे? वह डरे हुए हैं। उनको बहस में महिलाओं पर हुए हमलों, अमेरिका में चुनाव करने के बयान पर जवाब देना होगा। उपराष्ट्रपति 10 सितंबर को बहस के लिए तैयार हैं। क्या ट्रंप आ सकते हैं?

    Share:

    कोचिंग हादसे में नया खुलासा, बेसमेंट तक कैसे पहुंचा पानी ? सरकारी विभाग की लापरवाही

    Tue Jul 30 , 2024
    नई दिल्‍ली (New Delhi)। राजेंद्र नगर में कोचिंग हादसे (Coaching accidents in Rajendra Nagar) में किस विभाग की लापरवाही है और किसकी नहीं इसको लेकर जांच की फाइलें  (investigation files) अलग-अलग विभागों में दौड़ाई जा रही हैं। हालात यह हैं कि विभिन्न विभागों के अधिकारी एक-दूसरे पर ठीकरा फोड़ने की तैयारी में लगे हैं। राजधानी […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved