• img-fluid

    नशीली दवाएं-मारपीट, घर में कैद किया; बुजुर्ग पिता के साथ बेटी-दामाद की हैवानियत

  • July 29, 2024

    भागलपुर: जिस बेटी को पिता ने बड़े ही लाड़-प्यार से पाल-पोसकर बड़ा किया, जिस दामाद को उसने अपने कलेजे का टुकड़ा सौंपा, वहीं दोनों उनके जान के दुश्मन बन गए. ऐसा मामला बिहार के भागलपुर से सामने आया है, जहां बेटी और दामाद ने पिता को केवल इसलिए बंधक बनाकर रखा, ताकि वो उसे अपनी पेंशन और संपत्ति में हिस्सा दें. इस दौरान बुजुर्ग पर दोनों ने अत्याचार की हदें पार कर दीं.

    यह मामला भागलपुर के इशाकचक थाना क्षेत्र के बहरपुरा का है, जहां बेटी-दामाद के पेंशन और संपत्ति देने के लिए पिता को प्रताड़ित किया जा रहा था. पिता की गलती बस इतनी थी कि वह सेवानिवृत होने के बाद रहने के लिए बेटी-दामाद के घर को चुना. शुरुआत में तो सबकुछ ठीक रहा, लेकिन कुछ दिन बाद ही बेटी-दामाद बुजुर्ग को प्रताड़ित करने लगे. उनके बाहर जाने पर और किसी दूसरे से बात करने पर रोक लगा दी गई. बुजुर्ग एक कैदी की तरह घर में रह रहे थे.

    अगर मोहल्ले के लोग सजग नहीं होते तो डेढ़ साल से चल रहे इस प्रताड़ना के मामले का पर्दाफाश नहीं होता. घर में रोजाना पिता को प्रताड़ित किया जाता था, जिसकी खबर पड़ोसियों को भी थी. लेकिन विवाद के डर से कोई विरोध नहीं करता था. इसी बीच मोहल्ले के एक युवक ने किसी तरह से वृद्ध को प्रताड़ित करने का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया. इसे देखने के बाद स्थानीय लोगों का गुस्सा फूट पड़ा.


    भारी संख्या में भीड़ बेटी-दामाद के घर के बाहर जुट गई, फिर इशाकचक थाने को इसकी सूचना दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने भीड़ को शांत करवाया. पुलिस बेटी-दामाद को थाने लेकर आई. दरअसल रविवार की दोपहर एक वीडियो वायरल हुआ, जिसके बाद मामले का खुलासा हुआ. घटना बहरपुरा के अमजद अली लेन की हैं जहां पीएचईडी के रिटायर बड़ा बाबू वृद्ध जलील साह को उनका बेटी-दामाद प्रताड़ित करते थे.

    इस मामले में जलील शाह के बेटे मोहम्मद इकबाल ने इसाकचक थाने में अपनी बहन नाजनी बेगम और अपने जीजा नासिर परवेज उर्फ गुड्डू के खिलाफ केस दर्ज करने के लिए लिखित आवेदन दिया है. इकबाल ने अपनी बहन व जीजा पर पिता को नशीली दवा देने का आरोप भी लगाया है. उसने पुलिस को बताया कि जब मैं घर गया तो वहां नशीली दवा और कुछ टैबलेट मिले थे.

    एक वीडियो में दोनों पति-पत्नी वृद्ध के साथ मारपीट करते हुए नजर आ रहे हैं. वृद्ध को कमरे में बंद कर रखा जाता था. वायरल वीडियो में नज़र आ रहा है कि बेटी-दामाद वृद्ध को कोई दवा खिलाने के लिए जबरदस्ती कर रहे हैं. वहीं वृद्ध जलील सालेह को उनका बेटा इकबाल अपने साथ लेकर घर चला गया. एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है.

    Share:

    24 घंटे में 3 इंच बारिश...रात भर डूबा रहा छोटा पुल, दोपहर तक आवागमन बंद

    Mon Jul 29 , 2024
    महाकाल पालकी पूजन स्थल भी हुआ जलमग्न- शाम तक पानी उतरने का इंतजार- नदी नहाने पहुँचे लोगों को पुलिस ने रोकाज् उज्जैन। 24 घंटे में हुई तेज बारिश के बाद रविवार शाम से क्षिप्रा नदी का जलस्तर बढऩे लगा था। रात 8 बजे तक उज्जैन-बडऩगर मार्ग को जोडऩे वाला छोटा पुल डूब गया था और […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved