• img-fluid

    दिल्ली कोचिंग सेंटर हादसा: बेसमेंट मालिक समेत पांच गिरफ्तार; अब तक सात गिरफ्तारी

  • July 29, 2024

    नई दिल्ली। मध्य जिला के राजेंद्र नगर थाना पुलिस (Rajendra Nagar Police Station) ने राव आईएएस स्टडी सेंटर (Rao IAS Study Centre) में हुए हादसे के मामले में पांच और लोगों (Five arrested) को गिरफ्तार किया है, इसमें वह कार चालक भी शामिल है जो बारिश के दौरान सड़क से तेज रफ्तार कार लेकर गया था जिससे कोचिंग सेंटर का गेट टूट गया था, इसके अलावा बेसमेंट का मालिक (basement owner) भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है।


    इन लोगों की गिरफ्तारी के साथ मामले में गिरफ्तार किए गए लोगों की कुल संख्या सात हो गई है। पुलिस का कहना है कि हम मामले में शामिल सभी लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

    राजेंद्र नगर मामला: दो आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा
    इससे पहले, रविवार को ओल्ड राजेंद्र नगर स्थित यूपीएससी कोचिंग सेंटर में पानी भरने से छात्रों की हुई मौत के मामले में अदालत ने दोनों आरोपी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। पुलिस ने मामला दर्ज करने के बाद राव आईएएस कोचिंग के मालिक अभिषेक गुप्ता और कोऑर्डिनेटर देशपाल सिंह को गिरफ्तार किया था।

    दिल्ली पुलिस कोचिंग सेंटर हादसे के दोनों आरोपियों को गिरफ्तारी के बाद राजेंद्र नगर थाने से कोर्ट में पेश किया गया। पुलिस ने इन दोनों आरोपियों समेत बिल्डिंग मैनेजमेंट, ड्रेनेज सिस्टम की देखभाल करने वाले निगमकर्मियों और अन्य के खिलाफ गैर इरादतन हत्या समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज किया है।

    डीसीपी सेंट्रल एम. हर्षवर्द्धन ने कहा, ‘बेसमेंट के मालिकों और एक व्यक्ति सहित पांच और लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिन्होंने एक वाहन चलाया था। जिससे इमारत के गेट को नुकसान पहुंचा था। बेसमेंट में व्यावसायिक गतिविधि करने की कोई अनुमति नहीं थी। हमने एमसीडी से कुछ जानकारी मांगी है और हम उनकी भूमिका की भी जांच करेंगे। हम प्रदर्शनकारी छात्रों से शांति बनाए रखने और जाम न लगाने की अपील करते हैं।”

    दिल्ली पुलिस के मुताबिक, ओल्ड राजेंद्र नगर मामले में दिल्ली पुलिस ने जिस ड्राइवर को गिरफ्तार किया है, उस पर लापरवाही बरतने की बात सामने आई है। वह गाड़ी बहुत तेज चला रहा था, जिससे कोचिंग सेंटर का गेट टूट गया। इमारत के गेट से टकराने से पहले, एक रेहड़ी वाले ने उसे रोकने की कोशिश की थी।

    Share:

    दो चुनाव हारने के बाद बीमा भारती ने की नीतीश से मुलाकात, फिर पाला बदलने की चर्चा

    Mon Jul 29 , 2024
    पटना. पूर्णिया (Purnia) से लगातार दो चुनाव (लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव) हारने के बाद पूर्व विधायक और मंत्री (Former MLA and Minister) बीमा भारती (Bima Bharti) ने एक बार फिर नीतीश कुमार (Nitish Kumar) से मुलाकात की है. लोकसभा चुनाव से ठीक पहले बीमा भारती जनता दल यूनाइटेड (JDU) छोड़कर लालू की पार्टी राष्ट्रीय जनता […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    बुधवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved