• img-fluid

    दिल्ली : करंट लगने से UPSC अभ्यर्थी की हुई मौत, लोहे के गेट में टच हो गया था पंप का तार

  • July 29, 2024

    नई दिल्‍ली (New Delhi) । दिल्ली के साउथ पटेल नगर इलाके (South Patel Nagar area) में करंट (Current) लगने से हुई UPSC एस्पिरेंट्स की मौत को लेकर SDM ने रिपोर्ट सौंपी है. रिपोर्ट में कहा गया है कि 26 साल के UPSC एस्पिरेंट ने गलती से लोहे का गेट छू लिया था, जो पानी के पंप के खुले तार के संपर्क में आ गया. नीलेश राय की मौत की जांच पटेल नगर के सब-डिवीजनल मजिस्ट्रेट (SDM) ने की थी.

    दरअसल, 22 जुलाई को मध्य दिल्ली के पटेल नगर इलाके में भारी बारिश के बाद करंट वाले गेट को छूने से अभ्यर्थी नीलेश राय की मौत हो गई थी. उत्तर प्रदेश के गाजीपुर के मूल निवासी इंजीनियर राय कुछ खरीदने के लिए अपने पीजी से बाहर निकले थे. जांच रिपोर्ट में पटेल नगर के एसडीएम ने कहा कि पानी के पंप का तार लोहे के गेट के संपर्क में था, जिसे पीड़ित ने गलती से छू लिया. इस कारण ही उसकी मौत हो गई.

    बारिश के कारण बिगड़ी स्थिति
    रिपोर्ट में बताया गया है कि क्षतिग्रस्त इन्सुलेशन वाला तार कई जगहों पर लोहे के गेट को छू रहा था. यह तार पानी के पंप को बिजली की आपूर्ति करता था. रिपोर्ट में कहा गया है कि घटना के दिन भारी बारिश के कारण स्थिति और बिगड़ गई, जिसके परिणामस्वरूप पीड़ित नीलेश राय की मौत हो गई.


    MCD चलाए व्यापक अभियान
    एसडीएम ने अपनी रिपोर्ट में सभी पीजी आवासों का पुलिस सत्यापन कराने तथा ऐसे सभी आवासों और आवासीय पुस्तकालयों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की सिफारिश की है. साथ ही विनियमित करने के लिए एमसीडी से एक व्यापक अभियान चलाने को भी कहा है.

    चीख सुनकर पहुंची थी महिला
    जानकारी के मुताबिक दोपहर को जब नीलेश राय चाय पीकर पीजी में लौट रहा था, तभी गली के गेट के बाहर पानी भरा था और गेट में करंट फैला हुआ था. युवक उसी करंट की चपेट में आ गया. पास में कपड़े प्रेस करने वाली एक महिला ने जब चीख की आवाज सुनी तो वो भागते हुए मौके पर पहुंची. चश्मदीद महिला के मुताबिक काफी देर तक युवक मदद के लिए चीखते हुए आवाज लगाता रहा, लेकिन काफी देर हो चुकी थी, जब लोग मौके पर मदद के लिए पहुंचे. करंट फैलने के डर से काफी देर तक लोग भी पास जाने से बचते रहे.

    दिल्ली BJP ने कहा था- यह हत्या है
    इस हादसे के बाद बीजेपी ने युवक की मौत को हत्या करार दिया था. दिल्ली बीजेपी की ओर से ट्वीट कर कहा गया था कि केजरीवाल गैंग, इस UPSC छात्र की सिर्फ इतनी सी गलती थी कि वो तुम्हारे लंदन में पढ़ने आया था. उसे नहीं पता था कि यहां सिर्फ प्रेस कान्फ्रेंस से चलने वाली निकम्मी सरकार है! देश की राजधानी में आए दिन इस तरह की घटनाएं हो रही हैं, यहां आम नागरिकों की जान की कोई कीमत नहीं है! केजरीवाल गैंग पर हत्या का मुकदमा दर्ज होना चाहिए!

    Share:

    Weather: हिमाचल में बादल फटने से मची तबाही, आज 22 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

    Mon Jul 29 , 2024
    नई दिल्ली। देश (India) के कई हिस्सों में भारी बारिश (heavy rain) के बीच हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के किनौर में बादल फटने (Cloudburst) से तबाही मच गई। सैकड़ों बीघा भूमि पर मलबा आने से फसलें तबाह हो गई तो चार सिंचाई नहरों के भारी नुकसान पहुंचा है। उधर, उत्तराखंड के जोशीमठ में हेमकुंड साहिब (hemkund […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved