• img-fluid

    नियमों का उल्लंघन करने वाले कोचिंग संस्थानों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिए दिल्ली की मेयर शैली ओबेरॉय ने

  • July 28, 2024


    नई दिल्ली । दिल्ली की मेयर शैली ओबेरॉय (Delhi Mayor Shaili Oberoi) ने एमसीडी कमिश्नर को (To MCD Commissioner) नियमों का उल्लंघन करने वाले कोचिंग संस्थानों के खिलाफ (Against Coaching Institutes violating Rules) सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए (Ordered Strict Action) ।

    दिल्ली की मेयर शैली ओबेरॉय ने अपने पत्र में लिखा कि राजेंद्र नगर में शनिवार को एक निजी कोचिंग संस्थान में बारिश की वजह से हुए जलभराव से कई छात्र फंस गए, जिसमें तीन छात्रों की जान चली गई। यह घटना बहुत ही दुखद है। इसकी गहन जांच होनी चाहिए और सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि दिल्ली में ऐसी घटना दोबारा न हो।

    ओबेरॉय ने एमसीडी आयुक्त को निर्देश दिया है कि दिल्ली में एमसीडी के अधिकार में आने वाले सभी कोचिंग सेंटर, जो अवैध रूप से बेसमेंट में चल रहे हैं, उनके खिलाफ तुरंत कार्रवाई की जाए। इस घटना की जिम्मेदारी तय करने के लिए तत्काल जांच बैठाई जाए। यदि कोई अधिकारी दोषी पाया जाता है, तो उसके खिलाफ तुरंत सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए और इसकी जानकारी मुझे दी जानी चाहिए।

    सेंट्रल दिल्ली के डीसीपी एम. हर्षवर्धन ने घटना के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया, “जिन तीन छात्रों के शवों को बरामद किया गया है। उनमें अंबेडकरनगर की श्रेया यादव, तेलंगाना की तान्या सोनी, केरल के एर्नाकुलम निवासी नेविन डालविन शामिल है। दिल्ली पुलिस ने घटना को लेकर एफआईआर दर्ज कर ली है। राजेंद्र नगर थाने में धारा 105, 106 (1), 115 (2), 290 और 35 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। कोचिंग सेंटर, बिल्डिंग मैनेजमेंट और बिल्डिंग में काम करने वाले सभी लोगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया है।”

    Share:

    लोकतंत्र के मंदिर में लोकतंत्र की हत्या कर दी गई - आरजेडी नेता सुनील कुमार सिंह

    Sun Jul 28 , 2024
    पटना । आरजेडी नेता सुनील कुमार सिंह (RJD leader Sunil Kumar Singh) ने कहा कि लोकतंत्र के मंदिर में (In the Temple of Democracy) लोकतंत्र की हत्या कर दी गई (Democracy was Murdered) । सुनील कुमार सिंह ने लोकतंत्र की स्थिति पर चिंता व्यक्त की है। विधान परिषद से निष्कासित आरजेडी नेता सुनील कुमार सिंह […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved