• img-fluid

    अखिलेश यादव का बड़ा दांव, माता प्रसाद पांडे को बनाया विपक्ष का नेता

  • July 28, 2024

    लखनऊ: उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने बड़ा बदलाव करते हुए माता प्रसाद पांडे ने विपक्ष का नेता बनाया है. समाजवादी पार्टी ने आज रविवार को पूर्व स्पीकर माता प्रसाद पांडे को समाजवादी पार्टी के विधायक दल के नेता चुना है. इससे पहले माता प्रसाद उत्तर प्रदेश विधानसभा के स्पीकर रह चुके हैं. वर्तमान में वह सिद्धार्थनगर के इटवा सीट से विधायक भी हैं. इसके अलावा अखिलेश ने 3 अन्य पदों पर भी नियुक्ति की है. माता प्रसाद प्रदेश की राजनीति में कद्दावर नेता की पहचान रखते हैं.


    वह समाजवादी पार्टी के एक अनुभवी नेताओं में से एक हैं. वह मुलायम सिंह यादव की सरकार में मंत्री रहे हैं. वह उत्तर प्रदेश विधानसभा के स्पीकर भी रह चुके हैं. वह पूर्वी उत्तर प्रदेश में ब्राह्मण समाज से आते हैं. इस नियुक्ति के जरिए अखिलेश ने राज्य में अपने चर्चित PDA की जगह ब्राह्मण नेता पर दांव खेला है. समझा जा रहा है कि प्रदेश में ब्राह्मण समाज बीजेपी से नाराज चल रहा है और अखिलेश यादव की नजर इन्हीं नाराज समाज को साधने पर हैं. माता प्रसाद पांडे को विपक्ष का नेता बनाने के अलावा समाजवादी पार्टी ने कुछ अन्य नियुक्तियां भी की हैं.

    Share:

    विकसित भारत, नई शिक्षा नीति... सरकारी योजनाओं पर जानें PM मोदी ने क्या किया मंथन

    Sun Jul 28 , 2024
      नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उपमुख्यमंत्रियों की बैठक की अध्यक्षता की. बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत भाजपा के आला नेता उपस्थित थे. राजस्थान के सीएम भजन […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved