• img-fluid

    Paris Olympics: ओपनिंग सेरेमनी में बड़ी चूक, IOC को मांगनी पड़ी साउथ कोरिया के राष्ट्रपति से माफी

  • July 28, 2024

    पेरिस (Paris)। फ्रांस की राजधानी पेरिस (France capital Paris) में शुक्रवार को हुई ओलंपिक (Paris Olympics) की ओपनिंग सेरेमनी (opening ceremony) के दौरान एक बड़ी चूक हुई. सेरेमनी में परेड ऑफ नेशंस (Parade of Nations) के दौरान दक्षिण कोरिया की टीम (South Korea team.) को उत्तर कोरिया (North Korea) के नाम से संबोधित किया गया. ओलंपिक में हुई इस चूक को लेकर दक्षिण कोरिया के लोगों में भारी गुस्सा है, जिसके बाद ओलंपिक समिति ने औपचारिक तौर पर माफी मांग ली है।


    पेरिस ओलंपिक ओपनिंग सेरेमनी के दौरान सीन नदी के आस्टरलिज ब्रिज से छह किलोमीटर की परेड शुरू हुई थी. इस परेड में जब भव्य नौका पर सवार दक्षिण कोरिया की टीम की एंट्री हुई तो फ्रेंच और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में दक्षिण कोरिया को डेमोक्रेटिक पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ कोरिया कहा गया. बता दें कि यह उत्तर कोरिया का आधिकारिक नाम है।

    इस घटना पर दक्षिण कोरिया ने नाराजगी जाहिर करते हुए अपनी आपत्ति दर्ज कराई. इसके बाद ओलंपिक समिति ने घटना पर खेद जताता हुए माफी मांगी और भविष्य में ऐसी घटना नहीं होने का आश्वासन दिया।

    IOC चीफ ने दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति से की बात
    अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति ने सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि ओपनिंग सेरेमनी के दौरान दक्षिण कोरियाई टीम का परिचय देते हुए हमसे गलती हुई, जिसके लिए हम तहे दिल से माफी मांगते हैं।

    अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति के अध्यक्ष थॉमस बाक न दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति यून सुक योल से टेलीफोन पर बात की और उनसे निजी तौर पर माफी मांगी. दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति ने बाक को बताया कि उनके देश के लोग इस घटना से बहुत हैरान हैं और शर्मिंदगी महसूस कर रहे हैं।

    ओलंपिक समिति के प्रवक्ता मार्क एडम्स ने इस चूक को स्पष्ट तौर पर खेजजनक बताते हुए कहा कि चूक हुई है. हम सिर्फ माफी मांग सकते हैं कि हमसे गलती हुई। वहीं, दक्षिण कोरिया के खेल मंत्रालय ने विदेश मंत्रालय से आधिकारिक तौर पर फ्रांस की सरकार के समक्ष शिकायत करने को अनुरोध किया है।

    Share:

    कृति सेनन ने पहली बार आईफा में जाने माता-पिता को किया था मजबूर

    Sun Jul 28 , 2024
    मुंबई (Mumbai)। अभिनेत्री कृति सेनन (Kriti Sanon) ने बीते कल यानी 27 जुलाई को अपना 34वां जन्मदिन मनाया। कृति अब तक कई फिल्मों में काम कर चुकी हैं। वो पिछली बार ‘क्रू’ में नजर आई थीं, जिसमें उनके साथ करीना कपूर और तब्बू (Reena Kapoor and Tabu) ने भी काम किया था। कृति से जुड़ी […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved