• img-fluid

    MP: कक्षा में पहले बनता है पैग, फिर शुरू होती है पढ़ाई; बच्चों के सामने ही रखी रहती है शराब की बोतल

  • July 28, 2024

    उमरिया। उमरिया (Umaria) जिले के एक सरकारी स्कूल (Government School) में शिक्षा व्यवस्था की इतनी हैरान कर देने वाली है कि तस्वीर सामने आई है, जिसे देखकर शायद आपका भी एमपी सरकार (MP Goverment) की निशुल्क शिक्षण व्यवस्था से मोह भंग हो जाए। यहां एक शिक्षक की शर्मनाक करतूत (Shameful act of Teacher) सामने आई है। शिक्षक रोजाना शराब के नशे में धुत होकर विद्यालय पंहुचता है और छात्रों को विद्या का पाठ पढ़ाता है।

    मामला जिला मुख्यालय से लगे ग्राम पंचायत गिंजरी का है। यहां के शासकीय प्राथमिकशाला गिंजरी में पदस्थ शिक्षक उमेलाला बैगा (Umelala Baiga) ने गुरु जैसे सम्मानित पद की गरिमा को तार तार कर दिया। शिक्षक शराब के नशे में धुत होकर विद्या के मंदिर में पंहुचकर नशे में लड़खड़ाते हुए अपने पदीय दायित्वों से खिलवाड़ तो कर ही रहा है साथ ही आदिवासी बाहुल्य ग्राम के नौनिहाल छात्रों के सामने एक ऐसी तस्वीर पैदा कर रहा है, जो छात्रों का भविष्य गढ़ने की बजाय उजाड़ने की ओर ले जाएगा।


    छात्रों की मानें तो उनके अध्यापक रोजाना शराब पीकर विद्यालय आते हैं। छात्रों को शिक्षक की करतूत से डर भी लगता है, लेकिन कच्ची उम्र के इन छात्रों ने शायद अपनी गुरु के रूप इस शराबी शिक्षक की छवि को स्थापित कर लिया है। शिक्षक उमेलाला बैगा महज शराब पीकर ही विद्यालय नहीं पहुंचाता, बल्कि बोतल भी कक्षा में छात्रों के सामने रखकर पीता है। उमरिया जिला शिक्षा अधिकारी ने शराब के नशे के आरोपी शिक्षक उमेलाल बैगा को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया कर दिया है। अधिकारी ने कहा कि उमेलाल बैगा का यह कृत्य म.प्र. सिविल सेवा आचरण नियम 1965 की कंण्डिका 03 के विरुद्ध होकर कदाचरण की श्रेणी में आता है।

    Share:

    31 जुलाई से इन राशियों के अच्‍छे दिन, शुक्र का गोचर दिलाएगा धन का लाभ

    Sun Jul 28 , 2024
    उज्‍जैन (Ujjain)। शुक्र प्रेम, लग्जरी और धन-दौलत (dhan-daulat) के कारक माने जाते हैं। वर्तमान में चंद्र देव (chandr dev) की राशि में शुक्र बैठे हुए हैं। शुक्र की चाल शुभ होने पर धन से जेब भरी रहती है और लव लाइफ रोमांस (love life romance) से भरपूर रहती है। शुक्र के मजबूत होने पर मां […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved