• img-fluid

    सदस्यता बहाल को लेकर हाईकोर्ट पहुंचे लोबिन हेंब्रम, बोले- झारखंड में लोकतंत्र की हत्या हुई

  • July 28, 2024

    रांची (Ranchi) । झारखंड (Jharkhand) के बोरियो के पूर्व विधायक लोबिन हेंब्रम (Lobin Hembram) ने विधानसभा की सदस्यता खत्म किए जाने के खिलाफ झारखंड हाईकोर्ट (Jharkhand High Court) का दरवाजा खटखटाया है। उन्होंने हाईकोर्ट से जनहित के मुद्दों को उठाने के लिए मानसून सत्र तक सदस्यता बहाल करने की अपील की है। यह जानकारी लोबिन हेंब्रम ने शनिवार को पत्रकार वार्ता के दौरान दी।

    लोबिन ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि झारखंड में लोकतंत्र की हत्या हुई है। झामुमो के लोगों ने स्पीकर पर दवाब बना कर उनकी सदस्यता खत्म कराई है। कहा कि दुख इस बात का है कि निर्दलीय के रूप में विधायक चमरा लिंडा ने भी चुनाव लड़ा था, लेकिन उनपर किसी तरह की कार्रवाई नहीं की गई। उन्होंने कहा कि एक अपराध के लिए एक को फांसी दे दी गई और एक को कुछ नहीं किया गया।


    बता दें कि तीन दिन पहले ही दल-बदल के मामले में सुनवाई करते हुए स्पीकर न्यायाधीकरण ने बोरियो विधायक लोबिन हेंब्रम और मांडू विधायक जेपी पटेल की विस सदस्यता समाप्त कर दी थी।

    संताल में आदिवासी कमजोर मुस्लिम आबादी हावी हेंब्रम
    लोबिन ने कहा कि संताल में मुस्लिम समुदाय हावी होता जा रहा है। वहीं आदिवासी कमजोर हो रहा है। बांग्लादेश से घुसपैठ सबको पता है, लेकिन सरकार वोट बैंक बनाने में जुटी है। झारखंड समेत देश को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। आदिवासी महिलाओं से मुस्लिम शादी कर रहे हैं, जमीनें खरीदी जा रही हैं। आज आदिवासियों की आबादी 36 से घटकर 26 फीसदी रह गई है।

    Share:

    इजरायल : गोलन हाइट्स पर हमले की हिजबुल्ला को बड़ी कीमत चुकानी होगी, 11 की मौत पर नेतन्याहू की चेतावनी

    Sun Jul 28 , 2024
    तेल अवीव। इस्राइल (Israel) के कब्जे वाले गोलन हाइट्स (Golan Heights) के इलाके में रॉकेट हमले में 11 युवाओं की मौत से इस्राइल बौखला गया है। आरोप है कि यह हमला हिजबुल्ला (Hezbollah) द्वारा किया गया। इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Prime Minister Benjamin Netanyahu) ने हिजबुल्ला को चेतावनी दी है कि उन्हें इस हमले […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved