• img-fluid

    मंत्री आतिशी ने दिल्ली में नीले पानी की सप्लाई पर जांच के दिए आदेश, 29 जुलाई तक मांगी रिपोर्ट

  • July 28, 2024

    नई दिल्‍ली (New Delhi) । दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने पीरागढ़ी (Peeragarhi) में बीते दिनों नीले रंग के पानी (blue water) की आपूर्ति पर जांच के आदेश (investigation order) दिए हैं। जल मंत्री आतिशी (Minister Atishi) ने मामले पर संज्ञान लेते हुए मुख्य सचिव को निर्देश जारी करते हुए सोमवार शाम पांच बजे तक रिपोर्ट देने को कहा है। आतिशी ने निर्देश में लिखा कि सोशल मीडिया के माध्यम से मेरे संज्ञान में आया है कि पीरागढ़ी के कुछ स्थानीय निवासियों के घरों में नीले रंग और झाग वाले पानी की आपूर्ति हो रही है। यह बेहद गंभीर और चौकाने वाली बात है, जिसपर तत्काल हस्तक्षेप करने की जरूरत है।

    उन्होंने आगे कहा कि इस मामले में तत्काल संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों की एक बैठक बुलाई जाए। यह पता लगाया जाए कि आखिर ऐसा कैसे हो रहा है। साथ ही उस इलाके में आस-पास चल रही फैक्टरीयों की भी जांच की जाए।


    आतिशी ने कहा- फैक्टरी संचालक प्रदूषण से निपटने के मानकों और नियमों का उल्लघन तो नहीं कर रहे, अगर ऐसा है तो उन पर कड़ी कार्रवाई की जाए। साथ ही भविष्य में दोबारा गंदे और नीले पानी की आपूर्ति ना हो, यह भी सुनिश्चित किया जाए। बताते चले बीते दिनों पीरागढ़ी में नीले पानी की आपूर्ति वाला एक वीडियो वायरल हुआ था।

    आतिशी ने कहा कि यह एक बड़ी समस्या का मात्र एक हिस्सा भर हो सकता है और भविष्य में इसके बहुत गंभीर परिणाम हो सकते हैं। इस पर तत्काल ध्यान दिए जाने की जरूरत है। इसमें कहा गया कि मंत्री ने मुख्य सचिव को संबंधित विभागों के सभी वरिष्ठ अधिकारियों की तत्काल बैठक बुलाने का निर्देश दिया। मुख्य सचिव को वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक बुलाने, प्रदूषण फैलाने वाली इकाइयों पर कार्रवाई करने तथा सोमवार 29 जुलाई को शाम पांच बजे तक विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया गया है।

    Share:

    दक्षिण चीन सागर में अस्थिर करने वाली हरकतों पर लगाम लगाए चीन; अमेरिकी विदेश मंत्री ने ड्रेगन को दी चेतावनी

    Sun Jul 28 , 2024
    वियांग चान। लाओस (Laos) में चल रही आसियान (ASEAN) देशों के विदेश मंत्रियों (Foreign Ministers) की बैठक में शनिवार को अमेरिकी (American) विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन (Antony Blinken) ने चीनी (China) विदेश मंत्री वांग यी (Wang Yi) से मुलाकात की। इस दौरान ब्लिंकन ने दक्षिण चीन सागर में चीन की ओर की जा रहीं अस्थिर […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved