• img-fluid

    महिला एशिया कप में भारतीय टीम का दबदबा, फाइनल में बनाई जगह, मंधाना ने किया कमाल

  • July 26, 2024

    नई दिल्ली: महिला एशिया कप (Women’s Asia Cup) में टीम इंडिया का विजयी अभियान जारी है. लीग राउंड में तूफानी खेल दिखाने के बाद अब टीम इंडिया ने पहले सेमीफाइनल में भी एकतरफा जीत दर्ज की. दांबुला में खेले गए सेमीफाइनल मैच में टीम इंडिया ने 10 विकेट से जीत दर्ज की. बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 80 रन बनाए. इस लक्ष्य को हासिल करने में टीम इंडिया को कोई दिक्कत नहीं हुई. ओपनर शेफाली वर्मा (opener shefali verma) और स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने ताबड़तोड़ बैटिंग करते हुए लक्ष्य बड़ी आसानी से चेज़ कर लिया. स्मृति मंधाना ने सेमीफाइनल में सिर्फ 38 गेंदों में अर्धशतक जमाया.

    सेमीफाइनल में टीम इंडिया की जीत की स्क्रिप्ट गेंदबाजों ने लिखी. रेणुका ठाकुर ने 4 ओवर में महज 10 रन देकर 3 विकेट झटके. राधा यादव ने भी 14 रन देकर 3 विकेट चटकाए. इस दमदार गेंदबाजी के दम पर बांग्लादेश की टीम 20 ओवर खेलने के बावजूद भी 80 ही रन बना सकी. इसके बाद शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने अपनी बेहतरीन फॉर्म को जारी रखते हुए बांग्लादेशी गेंदबाजों की जमकर पिटाई की. दोनों ने संभलकर खेलते हुए 43 गेंदों में अर्धशतकीय साझेदारी की और 10 ओवर में टीम इंडिया का स्कोर 70 रनों तक पहुंचाया. इस तरह टीम इंडिया को जीत हासिल करने में जरा भी दिक्कत नहीं हुई.


    एशिया कप में टीम इंडिया का हमेशा से दबदबा रहा है. 2004 से शुरू हुए इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया ने हर बार फाइनल में जगह बनाई है. 7 बार टीम इंडिया ने एशिया कप जीता है और एक बार उसे बांग्लादेश से ही हार मिली थी. अब टीम इंडिया ने 9वीं बार फाइनल में जगह बना ली है और उसके 8वीं बार एशियन चैंपियन बनने का रास्ता साफ ही नजर आ रहा है. एशिया कप में टीम इंडिया को फाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका शेफाली वर्मा और दीप्ति शर्मा ने निभाई है. ऑफ स्पिनर दीप्ति ने 4 मैचों में 9 विकेट चटकाए हैं. वहीं शेफाली ने 4 मैचों में 61 से ज्यादा की औसत से 184 रन बनाए हैं.

    Share:

    अरविंद केजरीवाल की सेहत के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है - आप के राज्यसभा सांसद संदीप पाठक

    Fri Jul 26 , 2024
    नई दिल्ली । आप के राज्यसभा सांसद संदीप पाठक (AAP Rajya Sabha MP Sandeep Pathak) ने कहा है कि अरविंद केजरीवाल की सेहत के साथ (With Arvind Kejriwal’s health) खिलवाड़ किया जा रहा है (Is being Played) । उनका शुगर लेवल लगातार नीचे गिर रहा है और वह कोमा में भी जा सकते हैं। उन्होंने […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved