• img-fluid

    ममता के शरणार्थियों को मदद देने वाले बयान पर बांग्लादेश ने जताई आपत्ति, कहा- आतंकी उठा सकते हैं फायदा

  • July 25, 2024

    नई दिल्‍ली (New Delhi) । बांग्लादेशी शरणार्थियों (Bangladeshi Refugees) की मदद के लिए तैयार हुईं पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Chief Minister Mamata Banerjee) के बयान पर बवाल खड़ा हो गया है। खबर है कि बांग्लादेश ने आपत्ति जता दी है और बनर्जी की घोषणा को आतंकवादियों की मदद करने वाला बताया है। तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ने कहा था कि उनकी सरकार हिंसा का शिकार बांग्लादेशियों को घर देगी।

    एक रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि बांग्लादेश ने सीएम बनर्जी के बयान पर सवाल उठाए हैं। रिपोर्ट के अनुसार, बांग्लादेश का कहना है कि इस तरह का बयान और खासतौर से शरणार्थियों को घर देने का वादा कई लोगों को उकसा सकता है। मुल्क का कहना है कि खासतौर से आतंकवादी और बदमाश इस तरह की घोषणा का गलत फायदा उठा सकते हैं।


    रिपोर्ट के अनुसार, बांग्लादेश सरकार ने भारत में उच्चायोग के सामने शिकायत दर्ज कराई है। बांग्लादेश का यह भी कहना है कि वे हालात सामान्य करने की कोशिश कर रहे हैं और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के ऐसे बयान ‘गुमराह’ करने वाले हैं। हालांकि, यह पहला मौका नहीं जब घोषणा को लेकर पड़ोसी मुल्क से प्रतिक्रिया आई हो।

    मंगलवार को भी बांग्लादेश के विदेश मंत्री हसन महमूद ने सीएम बनर्जी के बयान पर आपत्ति जताई थी। उन्होंने कहा था कि पश्चिम बंगाल की सीएम के बयान में कन्फ्यूजन की काफी गुंजाइश है। बांग्लादेश में सरकारी नौकरियों में कोटा को लेकर छात्रों की तरफ से हिंसक प्रदर्शन किए जा रहे हैं। खबरें हैं कि इस हिंसा में 180 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

    ममता बनर्जी ने क्या कहा था
    21 जुलाई को रैली के दौरान सीएम बनर्जी ने कहा था कि उनकी सरकार हिंसा ग्रस्त बांग्लादेश से आने वाले लोगों को घर देगी। उन्होंने कहा था, ‘मैं बांग्लादेश के बारे में नहीं बोल सकती, क्योंकि वह एक अलग देश है। भारत सरकार उसके बारे में बात करेगी, लेकिन अगर (बांग्लादेश के) असहाय लोग बंगाल के दरवाजे पर दस्तक देंगे, तो हम उन्हें घर देंगे…।’

    Share:

    Womens Asia Cup 2024: फाइनल में भारत और पाकिस्‍तान की भिड़ंत, समझें पूरा समीकरण

    Thu Jul 25 , 2024
    नई दिल्‍ली(New Delhi) । वुमेंस एशिया कप 2024 (Women’s Asia Cup 2024)के सेमीफाइनल का शेड्यूल(Semi-final schedule) सामने आ चुका है। शेड्यूल के जारी(release of schedule) होते ही भारत और पाकिस्तान (India and Pakistan)के फैंस के जहन में मानों खुशी की लहर दौड़ पड़ी हो। दरअसल, भारत और पाकिस्तान दोनों ही टीमें सेमीफाइनल के लिए तो […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved