• img-fluid

    अदन की खाड़ी में यमन के हूतियों ने किया बड़ा हमला, सिंगापुर के ध्वज वाला जहाज हुआ क्षतिग्रस्त

  • July 20, 2024

    सिंगापुर। यमन के हूतियों ने अदन की खाड़ी और लाल सागर में लगातार हमले करना जारी रखा है। इस बार हूती विद्रोहियों ने कथित रूप से सिंगापुर के ध्वज वाले एक जहाज को निशाना बनाया है, जिसमें वह क्षतिग्रस्त हो गया। सिंगापुर के समुद्री और बंदरगाह प्राधिकरण ने शुक्रवार को एक बयान में यह जानकारी दी। एमपीए ने बताया कि उसे सूचना मिली कि अदन की खाड़ी से गुजरने के दौरान कंटेनर जहाज ‘लोबिविया’ पर हमला हुआ जिससे इसमें आग लग गई। इसने कहा कि हालांकि चालक दल ने आग को बुझा दिया।

    चैनल न्यूज एशिया ने अधिकारियों का हवाला देते हुए बताया कि चालक दल में सिंगापुर का कोई नागरिक शामिल नहीं था और जहाज पर सभी कर्मचारी सुरक्षित हैं। उन्होंने कहा कि हूती विद्रोहियों के हमले के बावजूद जहाज सोमालिया के बरबेरा बंदरगाह पहुंचने में सफल रहा जहाँ जरूरत पड़ने पर क्षति का आकलन और मरम्मत का काम किया जाएगा। एमपीए ने कहा कि वह किसी भी तरह की आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए पोत प्रबंधक के संपर्क में है। सिंगापुर की नौसेना ने भी अदन की खाड़ी में अपने सुरक्षा साझेदारों को सहायता प्रदान करने के लिए सतर्क कर दिया है।


    हूती विद्रोहियों के सैन्य प्रवक्ता प्रवक्ता ने टेलीविजन पर कहा कि समूह ने लोबिविया पर बैलिस्टिक मिसाइल और ड्रोन से हमला किया। ब्रिटेन के समुद्री व्यापार परिचालन निकाय ने बताया कि जहाज पर यमन के बंदरगाह शहर अदन से लगभग 83 समुद्री मील दक्षिण-पूर्व में दो मिसाइलों से दो बार हमला किया गया। चैनल न्यूज एशिया ने ब्रिटिश सुरक्षा फर्म एम्ब्रे के हवाले से कहा, ‘‘जहाज अदन की खाड़ी से गुजरते हुए उत्तर-पूर्व की ओर बढ़ रहा था कि तभी पास में स्थित एक व्यापारिक पोत ने लोबिविया की मौजूदगी वाले क्षेत्र में ‘रोशनी और विस्फोट’ देखा।’’ एम्ब्रे ने कहा कि जहाज ने तुरंत बचाव की मुद्रा अपनाई और लगभग एक घंटे बाद अपनी स्वचालित पहचान प्रणाली को बंद कर दिया।

    Share:

    हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी की पांच गारंटी लॉन्च

    Sat Jul 20 , 2024
    पंचकूला। हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने पांच गारंटी पेश की है। पंचकुला के इंद्रधनुष ऑडिटोरियम में आयोजित पार्टी के कार्यक्रम में अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल, भगवंत मान, संजय सिंह, संदीप पाठक की मौजूदगी में आप ने पांच गारंटी लॉन्च की है। पहली गारंटी- 24 घंटे मुफ्त बिजली मिलेगी। दिल्ली […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved