• img-fluid

    29 अगस्त को होगा नानाखेड़ा स्टेडियम में बने इनडोर मल्टीपरपज हाल का उद्घाटन

  • July 19, 2024

    • उज्जैन इंदौर संभाग के खिलाडिय़ों को मिलेगी राष्ट्रीय स्तर की सुविधा

    उज्जैन। उज्जैन-इंदौर संभाग के खिलाडिय़ों को जल्द ही इनडोर मल्टीपरपज खेल हाल की सौगात मिलने वाली है। राष्ट्रीय खेल दिवस के मौके पर 29 अगस्त को नानाखेड़ा स्टेडियम में नवनिर्मित इस खेल हाल का उद्घाटन होगा। इसकी जानकारी जिला खेल अधिकारी ओ.पी. हारोड़ ने दी है।



    उल्लेखनीय है कि नानाखेड़ा क्षेत्र में बन रहे उज्जैन-इंदौर संभाग के पहले इनडोर मल्टीपरपज खेल हाल का निर्माण अब अंतिम चरण में है। इसके साथ ही उद्घाटन की तिथि भी तय हो गई है। इस खेल हाल के आरंभ होने से विभिन्न खेलों में रुचि रखने वाले युवाओं को भविष्य बनाने का मौका मिलेगा। यहाँ तरह-तरह के खेल का आवासीय प्रशिक्षण प्राप्त कर युवा खेल के क्षेत्र में अपना कैरियर बना सकेंगे, वहीं उज्जैन के खिलाडिय़ों को अब खेल प्रशिक्षण लेने के लिए दूसरे प्रदेश नहीं जाना पड़ेगा। यहाँ से प्रशिक्षण प्राप्त कर खिलाड़ी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय खेल में उम्दा प्रदर्शन कर अपना और उज्जैन का नाम रोशन कर सकेंगे। मामले में जानकारी देते हुए जिला खेल अधिकारी ओ.पी.हरोड ने बताया कि इस मल्टीपरपज हॉल के शुरू होने पर राज्य के खिलाडिय़ों के सुनहरे भविष्य की नई राह खुलेगी। यह उज्जैन-इंदौर संभाग का पहला मल्टीपरपज हाल है। इस खेल हाल में पाँच बेडमिंटन कोर्ट, एक जिम, मलखंभ, जिमनास्टिक, वॉलीबाल, कबड्डी तथा शूटिंग रेज भी रहेगी, जिससे कई राष्ट्रीय स्पर्धाएँ अब यहाँ हो सकेंगी। खेल विभाग ने अभी तक इस पर करीब 11 करोड़ रुपए खर्च किए हैं। आगामी 29 अगस्त को इसका उद्घाटन किया जाएगा। संभावना है कि प्रदेश के मुखिया और मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के सानिध्य में इसका शुभारंभ कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

    Share:

    6 माह में टीबी के 2366 मरीज मिले, 71 की हालत गंभीर

    Fri Jul 19 , 2024
    शासन से हर माह मिल रहा पोषण आहार का पैसा, जो दवाई में हो रहा खर्च उज्जैन। जिले में टीबी की बीमारी अब खतरनाक स्तर पर पहुँच गई है। बीते 6 माह में टीबी के 2295 सामान्य मरीज तो 71 मरीज अति गंभीर श्रेणी के मिले हैं, जिनको अब दवाई भी असर नहीं कर रही […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved