• img-fluid

    एयर टैक्सी की मुख्यमंत्री के शहर उज्जैन से ही रुखसती

  • July 19, 2024

    • यात्री ही नहीं मिले तो उड़ान ने भी तौबा कर ली…

    इंदौर, विकाससिंह राठौर। मध्यप्रदेश के प्रमुख शहरों को हवाई मार्ग से जोडऩे के लिए शुरू की गई पीएमश्री पर्यटन वायु सेवा ने यात्रियों को बड़ा झटका दिया है। इस हवाई सेवा को हरी झंडी दिखाकर शुरू करने वाले मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के शहर उज्जैन से ही कंपनी ने अपनी उड़ानों का संचालन पूरी तरह से बंद कर दिया है, जबकि इस वायु सेवा में महाकाल की नगरी को प्रमुख धार्मिक पर्यटन केंद्र के रूप में जोड़ा गया था।

    मध्यप्रदेश के पर्यटन मंत्रालय की महत्वाकांक्षी योजना के रूप में पीएमश्री पर्यटन वायु सेवा को 11 जून से भोपाल और 13 जून से इंदौर और उज्जैन से शुरू किया गया था। दावा किया गया था कि इस सेवा से शुरुआत में प्रदेश के आठ शहरों को हवाई मार्ग से जोड़ा जाएगा। उड़ानों के संचालन की जिम्मेदारी दिल्ली की जेट सर्व एविएशन प्रालि कंपनी, जिसे जेट फ्लाय ओला भी कहा जाता है, को दी गई थी। कंपनी ने 6 सीटर विमान से प्रदेश में इस सेवा की शुरुआत की थी, लेकिन शुरुआत से ही कंपनी को पर्याप्त यात्री नहीं मिल पा रहे हैं। इसके चलते कंपनी पहले तय किए गए शेड्यूल में जहां बदलाव कर रही है, वहीं उज्जैन से संचालित होने वाली सभी उड़ानों को पूरी तरह से बंद कर दिया है।


    अब तक बुकिंग ऑफिस भी नहीं खुले
    सीएम ने इस हवाई सेवा का उद्घाटन करते हुए कहा था कि इस हवाई सेवा के लिए इंदौर, भोपाल और जबलपुर एयरपोर्ट पर टिकट काउंटर भी खोले जाएंगे, लेकिन अब तक कंपनी का कोई काउंटर नहीं शुरू हुआ है। कंपनी जहां यात्रियों की कमी के चलते उड़ानों को निरस्त भी कर रही है, वहीं 13 जुलाई तक जहां कंपनी किराए पर 50 प्रतिशत की छूट दे रही थी, उसे भी घटाकर अब 20 प्रतिशत कर दिया गया है, जिसके कारण यात्री इस सेवा से और दूरी बना रहे हैं।

    इंदौर से पहली बार शुरू होगी खजुराहो की सीधी उड़ान
    कंपनी द्वारा हाल ही में किए गए बदलावों के तहत इंदौर से उज्जैन की सीधी उड़ान भले की छिन गई है, लेकिन इंदौर के खाते में पहली बार खजुराहो की सीधी उड़ान जुड़ गई है। कंपनी द्वारा इस उड़ान का संचालन हर गुरुवार को किया जाएगा। अभी कंपनी ने इसकी बुकिंग शुरू नहीं की है। वहीं कंपनी ने इंदौर से भोपाल और जबलपुर के साथ ही ग्वालियर की सीधी उड़ान भी शुरू की है।

    रास नहीं आया महंगा सफर
    कंपनी द्वारा उज्जैन से इंदौर, भोपाल और जबलपुर के लिए उड़ानों का संचालन किया जाता था। इंदौर और भोपाल के बीच उड़ानों का संचालन मंगलवार, बुधवार और रविवार को होता था, वहीं जबलपुर के लिए सिर्फ बुधवार को सीधी उड़ान संचालित होती थी। कंपनी ने इंदौर-उज्जैन के बीच शुरुआती किराया 3 हजार और ऑफर के तहत 1200 से 1500 रखा था। वहीं उज्जैन से भोपाल और जबलपुर का किराया और ज्यादा था। बताया जा रहा है कि शुरुआत से ही किराया ज्यादा होने के कारण इन उड़ानों को पर्याप्त यात्री नहीं मिल पा रहे थे, जिसके चलते कंपनी ने इसे बंद किया है।

    Share:

    सोने से भरी 4 अलमारी, गोल्ड-सिल्वर से भरे 3 संदूक… जगन्नाथ का खजाना निकालने में छूटे पसीने

    Fri Jul 19 , 2024
    पुरी: ओडिशा के पुरी में भगवान जगन्नाथ मंदिर के भीतरी रत्न भंडार में रखे खजाने को गुरुवार के दिन निकाल लिया गया है. इस काम के लिए सरकार ने 11 सदस्यीय कमेटी का गठन किया था. 18 जुलाई को सुबह 9.15 बजे कमेटी के 11 लोग अंदर गए. तीसरे कमरे से 4 आलमारियां और 3 […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved