• img-fluid

    सर्वे में खुलासा, लोग बोले-ट्रंप-बाइडन की लड़ाई में पिस रहा अमेरिका

  • July 18, 2024

    वॉशिंगटन (washington)। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव (US presidential election) के दौरान समाज में विभाजन काफी ज्यादा बढ़ गया है। मंगलवार को बंद हुए रॉयटर्स/इप्सोस पोल में पाया गया कि अमेरिकियों को डर है कि डोनाल्ड ट्रंप (donald trump) पर हत्या के प्रयास के बाद उनका देश नियंत्रण से बाहर हो रहा है। साथ ही यह चिंता भी बढ़ रही है कि 5 नवंबर का चुनाव और अधिक राजनीतिक हिंसा को जन्म दे सकता है। दो दिवसीय पोल में पाया गया कि रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार ट्रंप पंजीकृत मतदाताओं के बीच मामूली बढ़त बना रहे हैं। ट्रंप को 43% लोग पसंद कर रहे हैं, जबकि बाइडन को 41% लोग पसंद कर रहे हैं।



    ट्रंप को सिर्फ 3 प्रतिशत की बढ़त
    यह बढ़त पोल के 3 प्रतिशत अंकों के मार्जिन ऑफ एरर के भीतर थी। इससे पता चलता है कि ट्रंप पर हत्या के प्रयास ने मतदाताओं की भावनाओं में कोई बड़ा बदलाव नहीं किया है। लेकिन 80% मतदाताओं – जिनमें डेमोक्रेट और रिपब्लिकन दोनों ही शामिल हैं – ने कहा कि वे इस कथन से सहमत हैं कि “देश नियंत्रण से बाहर हो रहा है।”

    1202 लोगों ने सर्वे में लिया हिस्सा
    ऑनलाइन आयोजित किए गए इस पोल में देश भर के 1,202 अमेरिकी वयस्कों का सर्वेक्षण किया गया, जिसमें 992 पंजीकृत मतदाता शामिल थे। शनिवार को ट्रम्प बाल-बाल बच गए, जब पेनसिल्वेनिया में एक चुनावी रैली में बोलते समय एक संभावित हत्यारे की गोली उनके कान को छूती हुई निकल गई। उनके चेहरे पर खून की धार बह रही थी और उन्होंने अपनी मुट्ठी हवा में लहराते हुए “लड़ो! लड़ो! लड़ो!” शब्द बोले। हालांकि, सीक्रेट सर्विस ने उन्हें मंच से उतार दिया। इस गोलीबारी में रैली में शामिल एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।

    Share:

    मध्यप्रदेश में 5 दिन होगी भारी बारिश, 22 राज्यों में मूसलाधार ला रहा है मॉनसून

    Thu Jul 18 , 2024
    नई दिल्ली। इस सप्ताह मॉनसून (Monsoon) पूरे रंग में नजर आने वाला है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) की तरफ से जारी ताजा पूवार्नुमान से ऐसे संकेत मिल रहे हैं। विभाग का कहना है कि अगले 5 दिनों के दौरान मध्यप्रदेश (MP) , राजस्थान (Rajsthan), उत्तर प्रदेश (UP) समेत 15 से ज्यादा राज्यों में भारी […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved