• img-fluid

    गुनाः पुलिस कस्टडी में युवक की मौत, कलेक्ट्रेट पहुंची महिलाएं, अर्धनग्न होकर किया प्रदर्शन

  • July 17, 2024

    गुना (Guna)। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के गुना (Guna) में पुलिस कस्टडी (police custody) में देवा पादरी (Deva Pastor) की संदिग्ध मौत के बाद बवाल बढ़ता ही जा रहा है. मंगलवार को कलेक्टर कार्यालय (Collector Office) पहुंच कुछ महिलाओं ने अर्धनग्न होकर पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन किया और दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ एक्शन लेने की मांग की।

    जानकारी के मुताबिक देवा पारदी और उसके चाचा गंगू पारदी को डकैती के मामले में पुलिस ने गिरफ्तार किया था, दोनों पर कई गंभीर मामले दर्ज थे. पुलिस कस्टडी में देवा की मौत के बाद परिजनों ने म्याना थाना प्रभारी संजीत मावई समेत अन्य पुलिसकर्मियों पर हत्या के गंभीर आरोप लगाए थे।


    महिलाओं ने अर्धनग्न होकर किया प्रदर्शन
    इस मामले में ज्यूडिशियल इंक्वायरी के बाद शव का पोस्टमार्टम भेजा था. देवा पारदी की शादी के ठीक एक दिन पहले उसे गिरफ्तार किया गया था. लेकिन पुलिस कस्टडी में पूछताछ के दौरान उसकी मौत हो गई थी. बता दें, मृतक देवा पारदी की गिरफ्तारी के दौरान पुलिस की टीम पर हमला करने के आरोप में 17 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है. पुलिस ने महिलाओं को भी आरोपी बनाया है, जिसमें मृतक देवा पारदी के परिजन भी शामिल हैं।

    इसी मामले को लेकर पारदी समाज की महिलाएं कलेक्टर कार्यालय पहुंची थीं और थाना प्रभारी के खिलाफ FIR दर्ज करने की मांग करते हुए हंगामा शुरू कर दिया. महिलाओं ने अर्धनग्न होकर प्रदर्शन किया. महिला पुलिसकर्मियों ने प्रदर्शन कर रही महिलाओं को कार्यालय से बाहर खदेड़ा जिसमें एक बुजुर्ग महिला घायल हो गई. इस दौरान पुलिस के साथ महिलाओं की झड़प भी हुई. हालात बिगड़ते देख पुलिस के वज्र वाहन के साथ अन्य पुलिसकर्मी भी कलेक्टर कार्यालय पहुंचे।

    महिला पुलिसकर्मियों ने प्रदर्शन कर रही महिलाओं को खदेड़ा
    पुलिस को देवा पारदी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने का इंतजार है. शुरुआती जांच से पता चल रहा है कि उसकी मौत हार्ट अटैक की वजह से हुई ना की पुलिस के टॉर्चर से. ASP मानसिंह ठाकुर ने बताया की महिलाओं ने कलेक्टर कार्यालय में हंगामा किया है जिसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

    Share:

    MP: फिलहाल हमारा फोकस विकास पर..., आभार सभा में CM ने लगाया कैबिनेट विस्तार के कयासों पर विराम

    Wed Jul 17 , 2024
    भोपाल (Bhopal)। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव (Chief Minister Dr. Mohan Yadav) मंगलवार को छिंदवाड़ा (Chhindwara) की अमरवाड़ा उपचुनाव (Amarwada by-election) जीतने पर जनता का आभार सभा को संबोधित करने पहुंचे थे। मुख्यमंत्री ने मंत्रिमंडल विस्तार (Cabinet expansion) को लेकर पूछे सवाल पर कहा कि फिलहाल हमारा फोकस विकास पर है। यह पांच साल के लिए […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved