• img-fluid

    भारत ने फिलिस्तीनी शरणार्थियों की मदद के लिए जारी की 2.5 मिलियन डॉलर की पहली किस्त

  • July 16, 2024

    नई दिल्ली (New Delhi)। फिलिस्तीनी शरणार्थियों (Palestinian refugees) की मदद (Help) के लिए भारत (India) ने आगे आकर संयुक्त राष्ट्र एजेंसी (United Nations agency) को 2.5 मिलियन अमेरिकी डॉलर (US$2.5 million) की पहली किस्त जारी कर दी है. प्रतिनिधि कार्यालय के अनुसार, भारत सरकार ने वर्ष 2024-25 के लिए 5 मिलियन अमेरिकी डॉलर के अपने वार्षिक योगदान के हिस्से के रूप में निकट पूर्व में फिलिस्तीनी शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र राहत और कार्य एजेंसी (यूएनआरडब्ल्यूए) को 2.5 मिलियन अमेरिकी डॉलर की पहली किस्त जारी की है।


    भारत ने सोमवार को कहा, UNRWA जिसने 1950 से पंजीकृत फिलिस्तीनी शरणार्थियों के लिए प्रत्यक्ष राहत और कार्य कार्यक्रम चलाए हैं. गाजा में इजरायल-हमास युद्ध के बीच अपने कामकाज को बनाए रखने के प्रयास कर रहा है।

    ‘2024-25 में करेगा 5 मिलियन डॉलर का योगदान’
    रामल्ला में भारत के प्रतिनिधि कार्यालय ने एक्स पर अपने बयान में कहा, “भारत सरकार ने निकट पूर्व में फिलिस्तीनी शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र राहत और कार्य एजेंसी (यूएनआरडब्ल्यूए) को 2.5 मिलियन अमरीकी डॉलर की पहली किस्त जारी की. इसके हिस्से के रूप में वर्ष 2024-25 के लिए 5 मिलियन अमेरिकी डॉलर का वार्षिक योगदान करेगा।

    35 मिलियन डॉलर की मिली मदद
    पिछले कुछ सालों में फिलिस्तीनी शरणार्थियों और उनके कल्याण का समर्थन करने के अपने प्रयास में भारत ने शिक्षा, स्वास्थ्य देखभाल, राहत और सामाजिक सेवाओं सहित संयुक्त राष्ट्र एजेंसी के मुख्य कार्यक्रमों और सेवाओं के लिए 2023-24 तक 35 मिलियन अमरीकी डॉलर की वित्तीय सहायता फिलिस्तीनी शरणार्थियों को प्रदान की है।

    हाल ही में न्यूयॉर्क में आयोजित यूएनआरडब्ल्यूए सम्मेलन के दौरान भारत ने ऐलान किया था कि वित्तीय सहायता के अलावा वह एजेंसी के विशिष्ट अनुरोध के आधार पर यूएनआरडब्ल्यूए को दवाएं भी देगा और फिलिस्तीन के लोगों को एक सुरक्षित वक्त पर निरंतर मानवीय सहायता की आपूर्ति के लिए अपने वादे को निभाएगा।

    Share:

    Pakistan : इमरान खान की पार्टी पर बैन लगाने पर अमेरिका चिंतित

    Tue Jul 16 , 2024
    नई दिल्ली. पाकिस्तान सरकार (Pakistan Government) ने सोमवार को पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (former prime minister imran khan) की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पर बैन (ban0 लगाने का ऐलान किया था. अब इस मामले पर अमेरिका (America) ने बयान दिया है. अमेरिका का कहना है कि इमरान की पार्टी PTI पर बैन लगाने का फैसला […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved