• img-fluid

    उपचुनाव में इंडी अलायंस की प्रचंड जीत पर केसी त्यागी बोले- कांग्रेस के लिए खुशी की बात, लेकिन..

  • July 15, 2024

    नई दिल्ली (New Delhi)। सात राज्यों की 13 विधानसभा के उपचुनाव (13 Assembly by-elections) में इंडिया अलायंस (India Alliance) की प्रचंड जीत हुई है। वहीं बीजेपी (BJP) के खाते में सिर्फ 2 सीटें आईं हैं। कांग्रेस और टीएमसी (Congress and TMC) 4-4 सीट जीतने में सफल रही। वहीं एक सीट पर डीएमके और आम आदमी पार्टी (DMK and Aam Aadmi Party) जीती हैं। जबकि एक बिहार की रूपौली सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी शंकर सिंह (Independent candidate Shankar Singh) विजयी रहे। जेडीयू के कलाधर मंडल और आरजेडी की बीमा भारती को हार का सामना करना पड़ा। जिस पर जेडीयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता केसी त्यागी ने प्रतिक्रिया दी है।


    उन्होंने कहा कि उपचुनाव के नतीजे जो भी हों, हम लोगों के जनादेश का स्वागत करते हैं। एक-दो जगहों पर कांग्रेस को जबरदस्त जीत मिली है और उन्हें इससे खुश होना चाहिए। लेकिन इसे एकतरफा फैसला मानना गलत है।

    रूपौली विधानसभ उपचुनाव में निर्दलीय उम्मीदवार शंकर सिंह ने जेडीयू के कलाधर मंडल को 8 हजार से ज्यादा वोटों से हराया। वहीं इस सीट से पांच बार की विधायक और आरजेडी प्रत्याशी बीमा भारती की करारी हार हुई है। शंकर सिंह को 67779 वोट मिले, जबकि कलाधर मंडल को 59568 मत और तीसरे स्थान पर रहीं बीमा भारती को मात्र 30108 वोट मिले।

    वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस 13 सीटों पर हुए उपचुनाव में हिमाचल प्रदेश की दो और उत्तराखंड की दो सीटों पर जीतने में सफल रही। वहीं ममता बनर्जी की टीएमसी बंगाल की चारों सीटों पर चुनाव जीत गई। जहां उपचुनाव हुए।

    आपको बता दें बिहार में अभी चार सीटों पर उपचुनाव होने हैं। जो चार विधायकों के लोकसभा चुनाव जीतने से खाली हुई थीं, जिनमें तरारी, रामगढ़, जहानाबाद और इमामगंज विधानसभा शामिल है। बीजेपी दो सीटों, रामगढ़ और तरारी पर चुनाव लड़ेगी। जहानाबाद में जेडीयू और इमामगंज में केंद्रीय मंत्री जीतनराम मांझी की हम अपना प्रत्याशी उतारेगी। वहीं महागठबंधन में किस सीट पर किसकी दावेदारी रहेगी। इसका खुलासा अभी नहीं हुआ है।

    Share:

    MP में जमकर बरस रहे बादल, कई जिलों में आज भी जोरदार बारिश की संभावना

    Mon Jul 15 , 2024
    भोपाल (Bhopal)। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में मानसून सक्रिय (Monsoon active) है. प्रदेश के अधिकतर जिलों में बारिश (Rain in most districts) दर्ज की जा रही है. रविवार को कई जिलों में जोरदार बारिश (Heavy rain) के साथ बिजली भी गरजी. प्रदेश के 43 जिलों में जमकर वर्षा दर्ज की गई है. सबसे अधिक बारिश […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved