• img-fluid

    शुभमन गिल की कप्तानी में भारतीय टीम ने लहराया तिरंगा, T20 सीरीज में जिम्बाब्वे को हराया

  • July 14, 2024

    नई दिल्ली: पहले ही मैच में मिली चौंकाने वाली हार से उबरते हुए शुभमन गिल (Shubman Gill) की कप्तानी वाली युवा भारतीय टीम ने जिम्बाब्वे को टी20 सीरीज में 4-1 से हरा दिया. हरारे स्पोर्ट्स क्लब में टीम इंडिया ने सीरीज के आखिरी मैच में जिम्बाब्वे को 42 रन से हरा दिया. संजू सैमसन और मुकेश कुमार के बेहतरीन खेल के दम पर टीम इंडिया ने लगातार चौथी जीत के साथ सीरीज पर कब्जा किया. साथ ही पहली बार टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे शुभमन गिल ने भी इस मोर्चे पर दमदार रिकॉर्ड के साथ आगाज किया.

    युवा खिलाड़ियों से भरी टीम ने पिछले एक हफ्ते में जिस अंदाज में प्रदर्शन किया, उसे देखकर हरारे में 6 जुलाई को सीरीज के पहले मैच में मिली चौंकाने वाली हार का दर्द पूरी तरह से खत्म हो गया. उस हार ने हालांकि टीम को जगाने का काम जरूर किया और इसका असर अगले 4 मैचों में दिखा. लगभग हर मैच में अलग-अलग खिलाड़ियों ने अपना कमाल दिखाते हुए सीरीज को 4-1 से जीतने में अहम भूमिका निभाया.


    सीरीज के पिछले 4 मैचों में लगातार टॉस हारने वाले जिम्बाब्वे के कप्तान सिकंदर रजा ने इस बार यहां जीत दर्ज करते हुए पहले बॉलिंग चुनी और खुद पहला ओवर डालने भी आए. उनके ओवर की शुरुआत यशस्वी जायसवाल ने लगातार 2 छक्कों के साथ की लेकिन चौथी बॉल पर वो बोल्ड हो गए. वहीं एक बार फिर तीसरे नंबर पर अभिषेक शर्मा का बल्ला काम नहीं कर सका, जबकि गिल भी सस्ते में निपट गए.

    सिर्फ 40 रन तक 3 विकेट गिरने के बाद संजू सैमसन और रियान पराग ने पारी को संभाला. दोनों के बीच 65 रनों की साझेदारी हुई, जिसमें सैमसन ज्यादा असरदार दिखे लेकिन रियान कुछ खास नहीं कर सके. सैमसन ने 39 गेंदों में अपने करियर का दूसरा अर्धशतक जमाया. वहीं आखिरी ओवरों में शिवम दुबे ने ताबड़तोड़ 26 रन बनाकर टीम को 167 के मजबूत स्कोर तक पहुंचाया. जिम्बाब्वे के लिए फिर से ब्लेसिंग मुजरबानी सबसे दमदार रहे और 19 रन देकर 2 विकेट लिए.

    Share:

    रिपब्लिकन पार्टी से जुड़ा था डोनाल्ड ट्रंप का हमलावर, गणित में जीत चुका था 'स्टार अवॉर्ड'

    Sun Jul 14 , 2024
    नई दिल्ली। अमेरिका (America) में इस साल आम चुनाव के लिए मतदान होना है। उससे पहले सभी सियासी दलों के नेता जोर-शोर से अपने प्रचार में जुटे हैं। इस बीच, पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर गोलीबारी (Firing on former President Donald Trump) की गई। अधिकारियों ने बताया कि बंदूकधारी की पहचान थॉमस मैथ्यू क्रुक्स के […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved