• img-fluid

    PM मोदी ने पार किया 100 मिलियन फॉलोअर्स का आंकड़ा, X पर बनाया नया रिकॉर्ड

  • July 14, 2024

    नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के नाम एक नया रिकॉर्ड बना है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पीएम मोदी के 100 मिलियन यानी 10 करोड़ फॉलोअर्स हो गए (PM Modi has 10 crore followers) हैं. इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी X पर सबसे ज़्यादा फॉलो किए जाने वाले नेता भी हैं. पिछले तीन साल में प्रधानमंत्री मोदी के X (पहले ट्विटर) पर लगभग 30 मिलियन यूजर्स की बढ़ोतरी हुई है.

    देश के दूसरे नेताओं के सोशल मीडिया फ़ॉलोइंग की बात करें तो इस मामले में प्रधानमंत्री मोदी काफ़ी आगे हैं. जबकि विपक्ष के नेता राहुल गांधी के X पर 26.4 मिलियन फ़ॉलोअर्स हैं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के X पर 27.5 मिलियन फॉलोअर्स हैं, समाजवादी पार्टी के अखिलेश यादव के X पर 19.9 मिलियन और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के X पर 7.4 मिलियन फ़ॉलोअर्स हैं. उधर, आरजेडी के लालू प्रसाद यादव के X पर 6.3 मिलियन, तेजस्वी यादव के 5.2 मिलियन फ़ॉलोअर्स हैं, जबकि एनसीपी प्रमुख शरद पवार के X पर 2.9 मिलियन फ़ॉलोअर्स हैं.


    बता दें कि पीएम मोदी, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और दुबई के वर्तमान शासक एचएच शेख मोहम्मद जैसे वैश्विस नेताओं से इस मामले में बहुत आगे हैं. जहां बाइडेन के X पर 38.1 मिलियन फ़ॉलोअर्स हैं वहीं, दुबई के शासक एचएच शेख मोहम्मद के X पर 11.2 मिलियन और पोप फ्रांसिस के 18.5 मिलियन फॉलोअर्स हैं. पीएम मोदी कुछ एक्टिव वैश्विक एथलीट्स से भी आगे हैं. जैसे विराट कोहली के X पर 64.1 मिलियन फोलअर्स हैं तो ब्राजील के फुटबॉलर नेमार जूनियर के X पर 63.6 मिलियन फोलअर्स, अमेरिकी बास्केटबॉल खिलाड़ी लेब्रोन जेम्स के X पर 52.9 मिलियन फोलअर्स हैं.

    वहीं, मशहूर हस्ती टेलर स्विफ्ट के X पर 95.3 मिलियन, लेडी गागा के X पर 83.1 मिलियन और किम कार्दशियां के X पर 75.2 मिलियन फॉलोअर्स हैं, लेकिन पीएम मोदी इन हस्तियों से भी आगे हैं. दिलचस्प बात ये है कि पीएम मोदी के फॉलोअर्स X पर ही नहीं, बल्कि YouTube और Instagram पर भी बड़ी संख्या में हैं. पीएम मोदी के YouTube पर लगभग 25 मिलियन सब्सक्राइबर हैं तो Instagram पर 91 मिलियन से ज़्यादा फ़ॉलोअर हैं.

    Share:

    14 जुलाई की 10 बड़ी खबरें

    Sun Jul 14 , 2024
    1. अमेरिका : डोनाल्ड ट्रंप पर रैली में हुआ हमला, हमलावर हुआ ढेर पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Former US President) का शनिवार को पेंसिल्वेनिया में एक चुनावी रैली (Election rally) थी. इसी दौरान उनकी रैली में गोली चलने की आवाजें सुनाई दी. रैली में संभावित गोलियों की आवाज जैसी तेज आवाजें सुनाई देने के […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved