• img-fluid

    उज्जैन में शिप्रा नदी का जलस्तर बढ़ा, घाटों पर रुकी पूजा-अर्चना, सुरक्षाकर्मी तैनात

  • July 14, 2024

    उज्जैन: इंदौर, उज्जैन और देवास (Indore, Ujjain and Dewas) में हो रही लगातार बारिश की वजह से शिप्रा नदी का जलस्तर लगातार बढ़ता जा रहा (water level of Shipra river is continuously rising) है. शिप्रा नदी के घाटों पर पानी भरने लगा है जिसके बाद कुछ समय के लिए पूजा अर्चना रोक दी गई है. सुरक्षा कर्मियों को घाटों पर तैनात कर दिया गया है जो की लगातार अनाउंसमेंट के माध्यम से श्रद्धालुओं को सचेत कर रहे हैं. शिप्रा नदी के घाटों पर पानी भर जाने की वजह से श्रद्धालुओं को हटाने की कार्रवाई शुरू हो गई है. शिप्रा नदी के घाटों पर स्नान भी बंद कर दिया गया है. इसके अलावा तर्पण पूजा अर्चना करने वाला श्रद्धालुओं को भी रोक दिया गया है.

    सुरक्षाकर्मी जगदीश ने बताया कि अनाउंसमेंट करते हुए श्रद्धालुओं को सचेत कर दिया गया है इसके अलावा घाटों को खाली करवा दिया गया है. उन्होंने बताया कि शिप्रा नदी का जलस्तर हर घंटे बढ़ता जा रहा है. रामघाट, सुनहरी घाट, शमशान घाट, सिद्ध आश्रम के पास लगातार घाटों पर पानी बढ़ता जा रहा है, जिसकी वजह से श्रद्धालुओं का स्नान रूप दिया गया है. इसके अलावा बाहर जाने वाले श्रद्धालुओं को घाटों के आसपास बने मंदिर पर भी जाने से रोका जा रहा है.


    उज्जैन के रामघाट पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु प्रतिदिन तर्पण पूजा अर्चना करने के लिए आते हैं. घाटों पर पानी बढ़ जाने की वजह से फिलहाल पूजा अर्चना रोक दी गई है. श्रद्धालुओं को बाहर निकलने क का कार्य भी शुरू हो गया है. रामघाट और आसपास के घाटों पर एक दर्जन से ज्यादा सुरक्षा कर्मियों को लाइफ जैकेट के साथ तैनात कर दिया गया है. पंडित अमर डिब्बे वाला के मुताबिक बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं को जानकारी दे दी गई है कि शिप्रा नदी में पानी बढ़ गया है, इसलिए घाटों के ऊपर ही पूजा हो पाएगी.

    Share:

    MP: चार बच्चों को लेकर कुएं में कूदी महिला, चारों बच्चों की मौत

    Sun Jul 14 , 2024
    मंदसौर। मध्यप्रदेश के मंदसौर जिले (Mandsaur district of Madhya Pradesh) के ग्राम पीपलखेड़ी में पति की प्रताड़ना से तंग आकर (Tired of husband’s torture) एक महिला अपने चार बच्चों के साथ कुएं में कूद गई। इस घटना में चारों बच्चों की मौत हो गई, वहीं महिला को ग्रामीणों द्वारा बचा लिया गया। बताया जा रहा […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved