• img-fluid

    अमेरिका : डोनाल्ड ट्रंप पर रैली में हुआ हमला, हमलावर हुआ ढेर

  • July 14, 2024

    वाशिंगटन: पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Former US President) का शनिवार को पेंसिल्वेनिया में एक चुनावी रैली (Election rally) थी. इसी दौरान उनकी रैली में गोली चलने की आवाजें सुनाई दी. रैली में संभावित गोलियों की आवाज जैसी तेज आवाजें सुनाई देने के बाद सीक्रेट सर्विस एजेंटों (Secret Service Agents) द्वारा उन्हें सुरक्षात्मक तरीके से मंच से उतारा गया. जैसे ही गोलियों की आवाजें बंद हुई, ट्रंप ने मुंह बनाया और अपने दाहिने कान पर हाथ रखा, जहां उनके गाल और मुंह पर खून साफ ​​दिखाई दे रहा था. ट्रंप ने घटना के बाद सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि उनके दाहिने कान के ऊपरी हिस्से में ‘गोली मारी गई’.

    न्यूज एजेंसी के अनुसार एजेंट पोडियम पर पहुंचे, इसके बाद उन्होंने रिपब्लिकन राष्ट्रपति उम्मीदवार को घेर लिया और उन्हें मंच से नीचे उतारा. वहीं ट्रंप ने हमले के विरोध में भीड़ की ओर मुट्ठी उठाई. चौंकाने वाली घटना देश में चिंता को और बढ़ा देगी जो पहले से ही नवंबर में ट्रंप और राष्ट्रपति जो बाइडन के बीच होने वाले चुनाव की लड़ाई से पहले अशांति और राजनीतिक उत्पीड़न की संभावना से चिंतित है.

    बाइडन और ओबामा ने हमले की निंदा की
    घटना के बाद राष्ट्रपति जो बाइडनन ने शनिवार को कहा कि पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर संदिग्ध हत्या के प्रयास की “सभी को निंदा करनी चाहिए”. उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि वे जल्द ही अपने 2024 के राष्ट्रपति पद के प्रतिद्वंद्वी से बात करेंगे. वहीं पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने हमले की निंदा की. उन्होंने X पर अपने पोस्ट में कहा ‘हमारे लोकतंत्र में राजनीतिक हिंसा के लिए बिल्कुल भी जगह नहीं है. हालांकि हमें अभी तक ठीक से पता नहीं है कि क्या हुआ था, लेकिन हम सभी को राहत महसूस करनी चाहिए कि पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप को गंभीर चोट नहीं आई है, और इस पल का उपयोग अपनी राजनीति में शिष्टाचार और सम्मान के लिए खुद को फिर से प्रतिबद्ध करने के लिए करना चाहिए. मिशेल और मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं.

    सीक्रेट सर्विस ने X पर एक पोस्ट में कहा, “पूर्व राष्ट्रपति सुरक्षित हैं.” उनके कैंपेन टीम ने कहा कि वह “ठीक” हैं और एक चिकित्सा सुविधा में उनकी जांच की जा रही है. प्रवक्ता स्टीवन चेउंग ने एक बयान में कहा, “राष्ट्रपति ट्रंप ने इस जघन्य कृत्य के दौरान त्वरित कार्रवाई के लिए कानून प्रवर्तन और प्रथम प्रतिक्रियाकर्ताओं को धन्यवाद दिया. वह ठीक हैं और एक स्थानीय चिकित्सा सुविधा में उनकी जांच की जा रही है. घटना को लेकर अधिक जानकारी बाद में दी जाएगी.”

    शूटर की मौत
    अमेरिकी मीडिया ने बताया कि संदिग्ध शूटर की मौत की पुष्टि हो गई है, साथ ही एक राहगीर की भी मौत हो गई है. वॉशिंगटन पोस्ट ने बताया कि “बटलर काउंटी के जिला अटॉर्नी रिचर्ड गोल्डिंगर ने कहा कि दो लोग मारे गए हैं, जिनमें एक शूटर भी शामिल है.” वहींं अगले सप्ताह मिल्वौकी में रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन से पहले ट्रंप द्वारा अपनी अंतिम चुनावी अभियान रैली में मंच संभालने के तुरंत बाद गोलीबारी की घटना हुई.

    Share:

    अवैध शादी के मामले में इमरान खान और बूशरा बीबी कोर्ट से बरी, लेकिन फिर अरेस्‍ट

    Sun Jul 14 , 2024
    नई दिल्‍ली(New Delhi) । पाकिस्तानी के पूर्व प्रधानमंत्री(Former Prime Minister of Pakistan) इमरान खान और उनकी पत्नी को कोर्ट(wife to court) से बड़ी राहत (Big relief)मिली है। अवैध शादी के मामले(illegal marriage cases) में दोनों को बरी कर दिया गया है। बता दें कि इस मामले में इमरान और पत्नी बूशरा बीबी को 7 साल […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved