• img-fluid

    मध्यप्रदेश में मौसम के अलग-अलग मिजाज, दमोह में बाढ़… नीमच में सूखा

  • July 13, 2024

    भोपाल। मध्यप्रदेश में मौसम के अलग-अलग नजारे देखे जा रहे हैं। किसी हिस्से में बाढ़ के चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त हो रहा है तो किसी जिले में हालात सूखे जैसे बनते जा रहे हैं, जिससे किसानों की हालत चिंताजनक बनी हुई है। दमोह में पिछले दो दिनों से हो रही बारिश से यहां बाढ़ जैसे हालात उत्पन्न हो गए हैं। कई निचली बस्तियां जलमग्न हो गई है। जिला मुख्यालय पर अधिकांश जगहों पर जलभराव की स्थिति बनी हुई है।


    शहर का बस स्टैंड और यहां बना काम्प्लेक्स तालाब की शक्ल में आ गया है तो दुकानों में पानी भर गया है। यही आलम दमोह के बर्तन बाजार और नया बाजार क्षेत्र का है, जहां सड़कों का पानी लोगों की दुकानों और घरों में भरा हुआ है। उधर नीमच में 25 जून के बाद अब तक बारिश नहीं होने के कारण यहां बोई गई सोयाबीन की फसलें मुरझाने लगी हैं, जिससे किसानों की चिंता बढ़ गई है। किसानों का कहना है कि आने वाले तीन-चार दिनों में बारिश नहीं हुई तो फसलें बर्बाद हो जाएंगी और उन्हें दोबारा बोवनी करना पड़ेगी।

    Share:

    तभी तो कहा जाता है, इंदौर की बात ही कुछ और है... विजयवर्गीय ने बांहें फैलाईं...और कांग्रेसी उसमें समा गए

    Sat Jul 13 , 2024
    खुद विजयवर्गीय ने शहर अध्यक्ष को फोन कर कहा- मैं गांधी भवन आ रहा हूं फोन से चौंके सुरजीत चड्ढा ने कहा…भैया आप क्यों, मैं ही आ जाता हूं इंदौर। शहर (Indore) की राजनीति (Politics) में एक नया अध्याय जुड़ गया। नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय (Urban Administration Minister Kailash Vijayvargiya) इंदौर के चार बड़े […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved