• img-fluid

    बदरीनाथ हाईवे पर भूस्खलन से भरभराकर गिरा पहाड़, आफत में आ गई थी यात्रियों की जान, देखें VIDEO

  • July 11, 2024

    जोशीमठ (Joshimath) । उत्तराखंड (Uttarakhand) में मॉनसूनी बरसात (Rain) से आसमान से जमकर आफत बरस रही है। ऋषिकेश-बदरीनाथ नेशनल हाईवे (Rishikesh-Badrinath National Highway) पर पातालगंगा के पास पहाड़ी से भूस्खलन (Landslide) के बाद सड़क बंद हो गई। पहाड़ी से बड़े बोल्डर गिरने से यात्रियों की जान आफत में आ गई थी।

    विदित हो कि बदरीनाथ हाईवे पर मंगलवार को भी जोशीमठ के पास भूस्खलन हुआ था। भूस्खलन के बाद बदरीनाथ धाम की ओर दर्शन करने को जा रहे भक्तजन और दर्शन के बाद वापस लौट रहे तीर्थ यात्री बुरी तरह से फंस गए। हालांकि, राहत की बात यह रही कि भूस्खलन की वजह से किसी भी यात्री की जान नहीं गई। बदरीनाथ हाईवे पर बुधवार दोपहर 12:39 बजे पर पातालगंगा पर अचानक ऊंची पहाड़ी भरभराकर गिर गई। पहाड़ी के एक हिस्से के टूटने की वजह से बड़े-बड़े बोल्डर, पत्थर और मलबा सडक पर आ गिरा।


    पहाड़ी टूटने की वजह से हाईवे को भी नुकसान पहुंचा। पहाड़ी के टूटने की वजह से धूल के गुबार से यात्री भी सहम गए। राहत की बात रही कि भूस्खलन की वजह से कोई भी गाड़ी या यात्री इसकी चपेट में नहीं आया।

    पिछले दो दिनों से जाशीमठ में मौसम साफ होने पर भूस्खलन का सिलसिला जारी रहा। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी एनके जोशी ने बताया कि पातालगंगा और जोशीमठ के पास हाईवे पर गिरे बोल्डरों और पत्थरों को हटाने के लिए राहत कार्य चलाया जा रहा है।

    पातालगंगा में भी छह घंटे बंद रहा हाईवे
    पहाड़ों में पिछले दिनों हुई बारिश के बाद पहाड़ खिसकने का सिलसिला जारी है। एक ओर जहां पिछले 40 से अधिक घंटे से भी जोगीधारा के समीप चट्टान खिसकने से बदरीनाथ हाईवे बंद है,जिससे यात्रियों की मुश्किलें बढ़ गईं हैं। पातालगंगा के पास भारी मलबा आने से बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग बंद हो गया है। पातालगंगा के पास जहां चट्टान खिसकी है वहां पर ऑल वैदर सड़क परियोजना द्वारा ओपन टनल भी बनाई गई है।

    Share:

    बैडमिंटन कोर्ट में राष्ट्रपति और साइना नेहवाल ने किए दो-दो हाथ, ओलंपिक मेडल विनर को प्रेसिडेंट ने दी कड़ी चुनौती

    Thu Jul 11 , 2024
    नई दिल्ली. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (President Draupadi Murmu) ने बुधवार को राष्ट्रपति भवन (Rashtrapati Bhavan) के बैडमिंटन कोर्ट (badminton court) में दिग्गज शटलर और राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता साइना नेहवाल (Saina Nehwal) के साथ बैडमिंटन खेला. बैडमिंटन खेलने के दौरान राष्ट्रपति मुर्मू ने मंझे हुए खिलाड़ी की तरह कई शॉट लगाए और उन्होंने […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved