• img-fluid

    बाणगंगा क्रॉसिंग पर बनने वाले रेल ओवरब्रिज की डिजाइन भेजी भोपाल

  • July 10, 2024

    • लंबे समय से चल रहा अवरोध खत्म, टू लेन ही बनेगा

    इंदौर। इंदौर-देवास रेल लाइन पर स्थित बाणगंगा क्रॉसिंग पर रेल ओवरब्रिज को लेकर बना अवरोध खत्म हो गया है। पहले की योजना के मुताबिक यह ब्रिज टू लेन ही बनेगा। शासन के दिशानिर्देश के बाद पीडब्ल्यूडी की स्थानीय इकाई ने ब्रिज की ड्राइंग-डिजाइन मंजूरी के लिए भोपाल स्थित मुख्यालय को भेज दी है।

    बाणगंगा रेल ओवरब्रिज को लेकर बीते चार-पांच महीने से अवरोध पैदा हो गया था। जनप्रतिनिधि चाहते थे कि भविष्य के लिहाज से ब्रिज को टू लेन के बजाय फोर लेन बनाया जाना चाहिए। हालांकि, क्रॉसिंग के आसपास इतनी जगह नहीं है। एक विकल्प यह भी था कि आसपास की और किसी जगह या क्रॉसिंग पर ओवरब्रिज बनाया जाए। यह प्रस्ताव भी वायबल नहीं था। इस कारण अब विभाग ने भोपाल से इशारा मिलने के बाद टू लेन ब्रिज बनाने की ओर कदम बढ़ा दिए हैं।

    26 करोड़ में बनना है एल शेप ब्रिज
    पीडब्ल्यूडी ने पिछले साल विधानसभा चुनाव से पहले बाणगंगा क्रॉसिंग पर रेल ओवरब्रिज बनाने के टेंडर किए थे। टेंडर के लिए एजेंसी काफी पहले ही चुनी जा चुकी है। 26 करोड़ रुपए की लागत से क्रॉसिंग पर एल शेप ब्रिज बनाया जाना है। इसके निर्माण में लगभग डेढ़ साल का वक्त लगेगा।

    Share:

    आश्रम में रहने वाले बच्चों की करवा रहे हैं गणना

    Wed Jul 10 , 2024
    लगाए गए अधिकांश आरोपों का प्रशासन ने किया खंडन इंदौर। युग पुरुष धाम आश्रम में रहने वाले मानसिक रूप से पीडि़त बच्चों को उपयुक्त जगह पर शिफ्ट स्थायी रूप से इसलिए नहीं करवाया जा सका क्योंकि कोई भी संस्था इन बच्चों को लेने को तैयार नहीं है। दूसरी तरफ कांग्रेस के महासचिव ने कई मनगणंत […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved