• img-fluid

    जम्मू-कश्मीर के कठुआ में सेना के वाहन पर आतंकी हमला, 4 जवान शहीद, 6 घायल

  • July 08, 2024

    कठुआ: जम्मू के कठुआ (Kathua in Jammu) में सेना के जवानों पर आतंकी हमले की बड़ी खबर (Big news of terrorist attack) सामने आई है. यहां आतंकी हमले में चार जवान शहीद हो गए हैं. सोमवार शाम को इस हमले की खबर सामने आई थी. आतंकियों ने सेना की गाड़ी को निशाना बनाया था. इस हमले में पहले चार जवानों के घायल होने की जानकारी सामने आई थी. देर शाम खबर मिली की आतंकियों के हमले में चार जवान शहीद हो गए हैं. इस घटना में छह जवान घायल भी हुए हैं. जिनका आर्मी अस्पताल में इलाज जारी है.

    घटना स्थल से सेना के वाहन की तस्वीर भी सामने आई है, जिसमें वह गोलीबारी के कारण क्षतिग्रस्त दिखाई दे रहा है. हमले के बाद घाटी में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है. सूत्रों के मुताबिक पहाड़ी के ऊपर छिपे आतंकवादियों ने सेना के वाहन पर गोलीबारी की और उन्होंने सेना की गाड़ी पर ग्रेनेड भी फेंका. सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है. बता दें कि बीते कुछ दिनों से एक बार घाटी में उथल-पुथल बढ़ी है. आतंकियों से मुठभेड़ की खबरें लगातार आ रही हैं.


    एक दिन पहले ही जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के राजौरी में भारतीय सेना के शिविर पर आतंकवादी हमले का मामला सामने आया था. इस अटैक में आर्मी का एक जवान घायल हो गया था. आतंकवादियों ने सेना के शिविर पर गोलीबारी की थी. इस दौरान सतर्क सुरक्षा चौकी पर तैनात जवान भी ने आतंकवादियों पर गोलीबारी की थी. घटना के वक्त सेना का जवान घायल हो गया था. आतंकवादी अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे थे.

    दूसरी ओर इस हमले के कुछ घंटों बाद ही चिनिगाम गांव में गोलीबारी की एक और घटना हुई थी. सेना को लश्कर ग्रुप के बारे में खुफिया जानकारी मिली थी, जिसके बाद सुरक्षा बल उस क्षेत्र में पहुंच गए थे. दोनों तरफ से गोलीबारी हुई थी. सेना को कुलगाम के इलाके में आतंकियों की मौजूदगी के बारे में खुफिया इनपुट मिला था. इसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया. इस दौरान सेना के जवानों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई थी.

    जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में मुठभेड़ के मामले पहले भी सामने आए हैं. हाल ही में 6 मई को कुलगाम के रेडवानी पाइन इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हो गई थी. लश्कर के ठिकाने की मौजूदगी के बारे में एक खुफिया इनपुट के आधार पर संयुक्त बल इलाके में पहुंचे थे और तलाशी अभियान चलाया था. इस दौरान आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी थी, जिसका सुरक्षा बलों ने भी जवाब दिया था.

    इससे पहले जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में 4 मई को आतंकवादियों ने भारतीय वायु सेना (IAF) के काफिले पर घात लगाकर हमला किया था. सुरक्षा अधिकारियों की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक इस हमले में IAF का 1 जवान शहीद हो गया था, जबकि 4 अन्य घायल हो गए थे. अधिकारियों ने बताया था कि हमला शाम के समय तब हुआ जब वायुसेना का काफिला जिले के सुरनकोट इलाके में सनाई टॉप की ओर बढ़ रहा था.

    Share:

    NEET-UG एग्जाम की याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, जानिए क्या दोबारा होगी परीक्षा

    Mon Jul 8 , 2024
    नई दिल्ली: विवादों से घिरी मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट-यूजी 2024 Medical Entrance Exam NEET-UG 2024() से संबंधित याचिकाओं (30 से अधिक) पर सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई Hearing in the Supreme Court() हुई. परीक्षा में अनियमितताओं के साथ ही नये सिरे से परीक्षा कराने का निर्देश देने वाली याचिकाएं भी इसमें शामिल हैं. साथ […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved