• img-fluid

    जो बाइडेन के खिलाफ सांसदों ने खोला मोर्चा, कहा- चुनाव की रेस से हटें, इनका नाम आगे

  • July 08, 2024

    डेस्क: अमेरिका में 5 नवंबर को राष्ट्रपति पद के चुनाव से पहले काफी उथल-पुथल हो रही है. जो बाइडेन की पार्टी में ही उनके खिलाफ आवाजें उठनी लगी हैं. पिछले दिनों ही एक खबर आई थी कि इस बार बाइडेन को राष्ट्रपति की दौड़ से हटाया जा सकता है, कमला हैरिस को मैदान में खड़ा किया जा सकता है. इस रिपोर्ट में बाइडेन की हेल्थ का हवाला दिया गया था. अब डेमोक्रेटिक पार्टी के कुछ सांसदों ने ही बयान जारी कर दिए. पार्टी के 5 सांसदों ने रविवार को कहा कि 5 नवंबर को होने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से जो बाइडेन को बाहर हो जाना चाहिए.

    कई मीडिया रिपोर्ट में सांसदों के इस बयान को छापा गया है. दरअसल, 27 जून को अटलांटा में CNN की बहस में डोनाल्ड ट्रंप से पिछड़ने के बाद डेमोक्रेटिक सांसदों के भीतर ही विरोध शुरू हो गया है. सांसदों का कहना है कि 5 नवंबर को होने वाले चुनाव के रास्ते से बाइडेन को खुद हट जाना चाहिए. बाइडेन के निराशाजनक प्रदर्शन को लेकर डेमोक्रेटिक पार्टी ने फोन कॉल पर चर्चा की थी. इस दौरान जेरी नाडलर, मार्क ताकानो, जो मोरेल, टेड लियू और एडम स्मिथ ने बाइडेन के खिलाफ बयान दिए.


    ट्रंप के साथ हुई बहस में अपने प्रदर्शन को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने एक बुरी रात बताया है, क्योंकि इसके बाद से उनकी लोकप्रियता की रेटिंग में गिरावट आई है. उनकी पार्टी ने स्वास्थ्य पर सवाल खड़े कर दिए. बाइडन ने जोर देकर कहा कि वह दौड़ में बने रहेंगे और विश्वास जताया कि वह नवंबर में ट्रंप के खिलाफ चुनाव जीतेंगे. द न्यूयॉर्क टाइम्स की खबर के अनुसार, शीर्ष नेताओं का मानना था कि बाइडेन को राष्ट्रपति पद की दौड़ से बाहर हो जाना चाहिए. इस मामले की जानकारी रखने वाले 2 लोगों के हवाले से खबर में बताया गया कि सशस्त्र सेवा समिति के सदस्य स्मिथ ने कहा कि बाइडेन के जाने का समय आ गया है. 4 अन्य सांसदों ने भी यही विचार व्यक्त किए और उनका मानना है कि बाइडेन के लिए इस दौड़ से बाहर हो जाने का समय आ गया है.

    अब सवाल ये भी है कि अगर बाइडेन राष्ट्रपति चुनाव की रेस से हटते हैं तो उनकी जगह पर डेमोक्रेटिक पार्टी से कौन उम्मीदवार हो सकता है. इसमें सबसे आगे नाम कमला हैरिस का चल रहा है. डेमोक्रेटिक पार्टी में यह भावना है कि उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को ट्रंप के खिलाफ रेस में जो बाइडेन की जगह लेनी चाहिए. रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, कमला हैरिस राष्ट्रपति जो बाइडेन की स्वाभाविक उत्तराधिकारी होंगी, अगर बाइडेन बढ़ते दबाव के आगे झुक जाते हैं और 2024 के चुनाव में डेमोक्रेटिक उम्मीदवार के रूप में अपना पद छोड़ देते हैं तो कमला हैरिस को आगे बढ़ाया जाएगा.

    Share:

    बालाघाट में पुलिस एनकाउंटर में 14 लाख का इनामी नक्सली ढेर, मुठभेड़ के बाद इलाके में अलर्ट

    Mon Jul 8 , 2024
    बालाघाट: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बालाघाट (Balaghat) में पुलिस और नक्सली (Police and Naxalites) के बीच हुए एनकाउंटर (Encounter) में 14 लाख का इनामी नक्सली बस्तर बीजापुर उकास सोहन (Ukas Sohan) को पुलिस ने मार गिराया है. पुलिस अधीक्षक ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि हट्टा थाना नातृगत कोठियाटोला सुरक्षाबलों और नक्सलियों […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved