• img-fluid

    PCB ने शुरू की चैम्पियंस ट्रॉफी की तैयारी, 17 अरब में होगी स्टेडियमों की मरम्मत

  • July 08, 2024

    नई दिल्ली (New Delhi)। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) (Pakistan Cricket Board – PCB). ने आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी (ICC Champions Trophy) से पहले कराची, लाहौर और रावलपिंडी में अपने स्टेडियमों की मरम्मत (Repair of stadiums) के लिए लगभग 17 अरब रुपये आवंटित किए। पीसीबी के संचालन बोर्ड ने शनिवार को लाहौर में हुई बैठक में यह राशि मंजूर की, जिसमें महिला क्रिकेट पर खर्च के लिए 24 करोड़ रुपये भी आवंटित किए गए।


    पीसीबी के चेयरमैन मोहसिन नकवी ने बोर्ड के सदस्यों को यह भी बताया कि चैम्पियंस ट्रॉफी पूरी तरह से पाकिस्तान में आयोजित की जाएगी और इस महीने के अंत में कोलंबो में होने वाली आईसीसी की वार्षिक बोर्ड बैठक में इस पर आगे चर्चा की जाएगी।

    यह बैठक मुख्य रूप से 2024-25 के लिए पीसीबी बजट को मंजूरी देने के लिए आयोजित की गई थी, जिसमें पाकिस्तान को इस सत्र में बांग्लादेश, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की मेजबानी करनी है, इसके अलावा चैंपियंस ट्रॉफी से पहले त्रिकोणीय सीरीज और ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और जिम्बाब्वे का भी दौरा करना है। नकवी ने बोर्ड ऑफ गवर्नर्स के सदस्यों को बताया कि स्टेडियमों को अपग्रेड करने का काम शुरू हो गया है, क्योंकि बोर्ड दर्शकों के लिए सुविधाओं में सुधार करना चाहता है और इन वेन्यू को ए श्रेणी के स्टेडियमों में बदलना चाहता है।

    अगले साल पाकिस्तान में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन आठ साल बाद (ब्रिटेन में 2017 के बाद से) किया जाएगा। इस टूर्नामेंट के कार्यक्रम का मसौदा आईसीसी को सौंपा जा चुका है लेकिन बीसीसीआई ने अब तक इसे हरी झंडी नहीं दी है। समझा जा रहा है कि बीसीसीआई वनडे एशिया कप की तरह ‘हाईब्रिड मॉडल’ लागू करने पर जोर देगा। इस मॉडल के तहत भारत ने एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले सहित अपने सभी मै श्रीलंका में खेले थे।

    Share:

    हार के बाद जिम्बाब्वे के कप्तान बोले- वर्ल्ड चैंपियन की तरह खेली वर्ल्ड चैंपियन टीम

    Mon Jul 8 , 2024
    नई दिल्ली (New Delhi)। शुभमन गिल (Shubhman Gill) की अगुवाई वाली भारतीय युवा ब्रिगेड (Indian Youth Brigade) ने आखिरकार अपना रौद्र रूप दिखाया। टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024.) का खिताब जीतकर पहला टी20 मैच खेलने जिम्बाब्वे दौरे पर पहुंची टीम इंडिया (Team India) को पहले ही मैच में उलटफेर का शिकार होना […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved