• img-fluid

    ‘मित्र पुतिन के साथ द्विपक्षीय सहयोग के सभी मसलों पर समीक्षा को तैयार’, रूस दौरे से पहले बोले PM मोदी

  • July 08, 2024

    नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को रूस और ऑस्ट्रिया के तीन दिवसीय दौरे के लिए रवाना होंगे। इस दौरे से पहले पीएम मोदी ने भारत-रूस के संबंधों पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि दोनों देशों के बीच विशेष रणनीतिक साझेदारी पिछले दस वर्षों में आगे बढ़ी है।

    मॉस्को दौरे से पहले पीएम मोदी ने कहा, “मैं अपने मित्र राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ द्विपक्षीय सहयोग के सभी पहलुओं की समीक्षा करने के लिए उत्सुक हूं।” रूस के अलावा पीएम मोदी ऑस्ट्रिया दौरे पर भी जाएंगे। उन्होंने ऑस्ट्रिया को भारत का दृढ़ और विश्वसनीय भागीदार बताया। पीएम मोदी ने कहा, “हम लोकतंत्र के आदर्शों को साझा करते हैं। मैं नए क्षेत्रों में हमारी साझेदारी को और अधिक ऊंचाइयों तक ले जाने की आशा करता हूं।”


    पीएम मोदी 22वें भारत-रूस वार्षिक शिखर सम्मेलन के लिए रूस की अपनी दो दिवसीय आधिकारिक यात्रा के दौरान अज्ञात सैनिक की समाधि पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे। प्रधानमंत्री तीन दिन रूस और ऑस्ट्रिया में रहेंगे। उनकी ये यात्राएं उन देशों के साथ संबंधों को गहरा करने का अवसर है, जिनके साथ भारत की परखी हुई दोस्ती है। उन्होंने कहा, मैं इन देशों में रहने वाले भारतीय समुदाय के साथ बातचीत करने के लिए उत्सुक हूं।

    Share:

    ऋषिकेश के रिजॉर्ट में चल रही थी रेव पार्टी, हुड़दंग मचाते मिले 26 लड़के और 7 लड़कियां

    Mon Jul 8 , 2024
    ऋषिकेश: उत्तराखंड के ऋषिकेश में पुलिस ने रेव पार्टी करते हुए युवक-युवतियों को पकड़ा है. मामला मोहनचट्टी स्थित एक रिजॉर्ट का है. लक्ष्मण झूला पुलिस ने रिजॉर्ट के संचालक सहित पांच कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के साथ रेव पार्टी कर रहे 26 युवकों पर पुलिस एक्ट में कार्रवाई की है. वहीं पार्टी में […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved