• img-fluid

    बिहार : CTET परीक्षा में बड़ा फर्जीवाड़ा, 12 मुन्नाभाई गिरफ्तार, जानिए कैसे धराए

  • July 08, 2024

    पटना. बिहार में केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET)-2024 में बड़ा फर्जीवाड़ा (Big fraud) सामने आया है. रविवार को आयोजित हुई परीक्षा (exam) में दूसरे अभ्यर्थियों (Candidates) की जगह परीक्षा देते हुए दो महिलाओं समेत 12 लोगों को गिरफ्तार (12 Munnabhai arrested) किया गया है.


    इसको लेकर पुलिस ने कहा कि रविवार को केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटीईटी)-2024 में दरभंगा जिले के अलग-अलग परीक्षा केंद्रों पर अन्य उम्मीदवारों के स्थान पर परीक्षा देने के आरोप में 12 लोगों को पकड़ा गया है.

    फिंगरप्रिंट के जरिए पकड़े गए आरोपी

    न्यूज एजेंसी के मुताबिक दरभंगा के एसएसपी जगुनाथ रेड्डी ने कहा, ‘लहेरियासराय थाना क्षेत्र के अलग-अलग केंद्रों से नौ गिरफ्तारियां की गईं, जबकि दो को सदर पुलिस थाना क्षेत्र के तहत एक केंद्र से पकड़ा गया. वहीं एक व्यक्ति को बहादुरपुर थाना क्षेत्र से पकड़ा गया है.

    पुलिस ने कहा कि परीक्षा केंद्रों पर उम्मीदवारों के बायोमेट्रिक फिंगरप्रिंट स्कैन के माध्यम से फर्जीवाड़े का पता लगाया गया था. पुलिस ने पर्यवेक्षकों और प्रशासकों द्वारा दर्ज कराई गई शिकायतों के आधार पर कार्रवाई की.

    वहीं परीक्षा में फर्जीवाड़ा करने वाले आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने केस भी दर्ज कर लिया है और उनसे पूछताछ जारी है. पुलिस ऐसे आरोपियों के साथ ही उन अभ्यर्थियों के बारे में भी जानकारी जुटा रही है जिसके बदले ये लोग परीक्षा दे रहे थे.

    सूत्रों ने बताया कि पुलिस यह भी जांच कर रही है कि क्या गिरफ्तार किए गए लोग किसी अंतरराज्यीय धोखाधड़ी सिंडिकेट से जुड़े हैं. सीटीईटी परीक्षा सरकारी स्कूलों में टीचर बनने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर हर साल आयोजित की जाती है.

    Share:

    अजीबो गरीब स्लोगन लिखी सड़क से गुजर रही थी 'कैबिनेट मंत्री' की गाड़ी, पुलिस ने ठोका जुर्माना

    Mon Jul 8 , 2024
    मुरैना (Morena) । मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के चंबल में आपको एक के बाद एक अजीबो गरीब मामले देखने को मिल जाएंगे। ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जो इस समय सुर्खियों में है। चंबल अगर आप दोपहिया या चार पहिया वाहनों (Four wheel vehicles) को देखेंगे तो नंबर प्लेट से बड़े अक्षरों में […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved