• img-fluid

    इंदौर : प्रिंस स्टेट कॉलोनी के 55 प्लाट मालिकों को दिलाया हक

  • July 07, 2024

    शिविर लगाकर प्रशासन ने दस्तावेजों का परीक्षण किया और तुरंत दिलाया कब्जा

    इंदौर। सालों से न्याय की गुहार लगा रहे प्लाट धारकों (plot holders) को आखिरकार उनका हक मिल ही गया। प्रिंस स्टेट कॉलोनी (Prince State Colony) के रहवासियों को न्याय मिला ओर 55 प्लॉट मालिकों को प्रशासन (Administration) ने कल कब्जा दिलाया। रजिस्ट्री होने के बावजूद भी कॉलोनाइजर (Colonizer) ने कब्जा नहीं दिया था तो कई लोगों के साथ धोखाधड़ी करते हुई 1 प्लॉट की रजिस्ट्री 2-2 लोगों के नाम कर दी थी, जिसके चलते विवाद की स्थितियां निर्मित हो रही थी।


    लंबे समय से न्याय की गुहार लगा रहे प्रिंस स्टेट कॉलोनी के रहवासियों को आखिरकार न्याय मिलना शुरू हो गया है। कल एसडीम रोशनी वर्धमान और घनश्याम धनगर ने क्षेत्र में कलेक्टर के निर्देश पर शिविर लगाकर जांच पड़ताल की थी। लगभग 55 लोगों के दस्तावेज मौके पर ही सत्यापित हो गए और उन्हें तुरंत ही कब्जा दिलाया गया। लंबे समय से न्याय की आस लगाए बैठे लोगों की खुशी का ठिकाना नहीं था। कई की आंखें नम हुई तो कई अधिकारियों का धन्यवाद करते नहीं थक रहे थे। कॉलोनी सेल के प्रभारी एसडीएम प्रदीप सोनी ने बताया कि प्रिंस स्टेट कॉलोनी लसूडिय़ामोरी के रहवासियों द्वारा जनसुनवाई में 23 जनवरी को शिकायत दर्ज की गई थी। कॉलोनी की जांच के बाद कई मामले सामने आए हैं। उन्होंने बताया कि कॉलोनी के सदस्यों ने अपनी शिकायत में कहा है कि प्लाट धारकों को पूरा पैसा लेने के बाद भी कॉलोनाइजर ने कब्जा नहीं दिया है, कई जगह एक ही प्लाट को अलग-अलग व्यक्तियों को बेच दिया गया है। विकास कार्य नहीं करने एवं ली गई राशि वापस नहीं लौटाने सहित शिकायत भी सामने आई है। इन सभी शिकायतों का निराकरण करवा कर वास्तविक सदस्यों को उनका प्लाट दिलाए जाने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। अब अन्य सदस्यों को राशि भी वापस करवाने का कार्य किया जा रहा है। कॉलोनी कैंपस में शिविर का आयोजन किया था, जिसमें एसडीएम धनगर और एसडीएम रोशनी वर्धमान के नेतृत्व में अलग-अलग दल गठित कर सुनवाई हुई कॉलोनी के सभी प्लाट धारक एवं सदस्यों सूचना पत्र मिलने के बाद दस्तावेज लेकर पहुंचे तहसीलदार कमलेश कुशवाहा, विकास रघुवंशी ने राजस्व निरीक्षक मनीष चतुर्वेदी मनीष भार्गव और पटवारी शरद शर्मा के साथ आवेदन एवं दस्तावेजों का परीक्षण किया।

    Share:

    गायब मिले 45, पर वेतन कटा मात्र 19 का, कलेक्टर के फरमान पर सीईओ का एक्शन

    Sun Jul 7 , 2024
    शुक्रवार को 10.10 पर केवल 5 कर्मचारी ही मौजूद थे जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में स्थाई- अस्थाई मिलाकर 50 कर्मचारी पदस्थ इंदौर। जब से आशीष सिंह (Ashish Singh) इंदौर (Indore) जिले के कलेक्टर (Collector) के रूप में पदस्थ हुए है, तब से वे लगातार सरकारी कर्मचारियों (Government employees) पर नकेल कस रहे है। प्रशासनिक संकुल […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved