• img-fluid

    एयर इंडिया एक्सप्रेस 1 सितंबर से पहली बार इंदौर से शुरू करेगी बैंगलुरु की सीधी उड़ान

  • July 07, 2024

    इंदौर, विकाससिंह राठौर।
    इंदौर से बैंगलुरु (Indore to Bengaluru) के बीच सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। इंदौर से अंतरराष्ट्रीय (international) उड़ानों का संचालन करने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) पहली बार इंदौर से डोमेस्टिक उड़ानों (Domestic flights) का संचालन भी शुरू करने जा रही है। कंपनी इसकी शुरुआत इंदौर से बैंगलुरु के बीच 1 सितंबर से सीधी उड़ान शुरू करते हुए करेगी।


    टाटा ग्रुप के अंतर्गत आने वाली एयर इंडिया की सहयोगी कंपनी एयर इंडिया एक्सप्रेस एक बजट एयर लाइंस है और इस समय इंदौर से सप्ताह में दो बार शारजाह और एक बार दुबई के लिए उड़ान संचालित करती है। ट्रेवल एजेंट एसोसिएशन ऑफ इंडिया के प्रदेश अध्यक्ष हेमेंद्र सिंह जादौन ने बताया कि कंपनी ने कल ही पहली बार इंदौर से डोमेस्टिक रुट्स पर उड़ान शुरू करने की घोषणा करते हुए फ्लाइट की जानकारी जारी की है। एयर इंडिया एक्सप्रेस एक बजट एयर लाइंस है, जिससे यात्रियों को इंदौर से बैंगलुरु के बीच चलने वाली इंडिगो की उड़ानों की अपेक्षा किराए में भी फायदा मिल सकता है, साथ ही बैंगलुरु के लिए दोपहर में एक अतिरिक्त उड़ान का विकल्प भी मिलेगा।

    यह होगा शेड्यूल
    बैंगलुरु-इंदौर यह फ्लाइट बैंगलुरु से दोपहर 1.55 बजे रवाना होकर 3.45 बजे इंदौर पहुंचेगी। इंदौर-बैंगलुरु वापसी में यह फ्लाइट इंदौर से दोपहर 4.15 बजे रवाना होकर शाम 6.15 बजे बैंगलुरु पहुंचेगी। यानी दोनों ओर यात्रा का समय करीब दो घंटे होगा।

    अभी इंडिगो की तीन उड़ान उपलब्ध
    इंदौर से अभी बैंगलुरु के बीच इंडिगो एयर लाइंस रोजाना तीन उड़ानों का संचालन करती है। पहली उड़ान सुबह 9.25 बजे आती है, दूसरी रात 8.30 बजे और तीसरी रात 12.25 बजे आती है। वहीं जाने वाली उड़ानों की बात करें तो पहली उड़ान सुबह 5 बजे, दूसरी दोपहर 3.05 बजे और तीसरी रात 9 बजे इंदौर से बैंगलुरु जाती है। 1 सितंबर से शुरू होने वाली नई उड़ान यात्रियों को दोपहर में भी आने और जाने का अतिरिक्त विकल्प देगी। इस फ्लाइट के शुरू होने से बैंगलुरु से यात्रियों को कंपनी के अन्य अंतरराष्ट्रीय कनेक्शन लेने में भी मदद मिलेगी।

    Share:

    बहन की शादी का कार्ड बांटने जा रहा था भाई, अपराधियों ने बीच सड़क पर मारी गोली

    Sun Jul 7 , 2024
    सीवान: बिहार के सीवान जिले से बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां दारौंदा में अपराधियों ने अपनी बहन की शादी का कार्ड बांटने जा रहे एक युवक को गोली मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया है. घटना दरौंदा थाना क्षेत्र के दरौंदा रेलवे फाटक के समीप की है. घायल दारौंदा थाना क्षेत्र के […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved