• img-fluid

    करण जौहर का दर्द.. पिता की फिल्में हुईं थीं फ्लॉप, मां को बेचने पड़े थे गहने

  • July 07, 2024

    मुंबई (Mumbai)। करण जौहर (Karan Johar) हिंदी फिल्म जगत में एक बड़ा नाम हैं। उन्हें एक ब्रांड कहना भी गलत नहीं होगा, इंडस्ट्री (Film Industry) में कदम रखने वाले हर कलाकार के अंदर एक चाहत होती है कि वह करण Karan Johar) की फिल्म में काम करे। करण ने अपने करियर में कई सुपरहिट और ब्लॉकबस्टर फिल्में बनाई हैं। उन्होंने दो दशक से भी ज्यादा का समय इस इंडस्ट्री को दिया है। साल 1998 में रिलीज हुई उनकी फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे’ के बाद से उन्होंने पीछे मुड़ कर नहीं देखा है। आज के वक्त में वह बॉलीवुड इंडस्ट्री के सबसे बड़े निर्माताओं में से एक हैं। हालांकि, उनकी इस सफलता के पीछे उनकी काफी मेहनत और त्याग हैं, जिसके बारे में लोगों को ज्यादा जानकारी नहीं है।

     

    View this post on Instagram

     

    A post shared by Karan Johar (@karanjohar)

    करण जौहर अपनी कंपनी धर्मा प्रोडक्शनंस के बैनर तले कई सितारों का करियर बनाया है। उनकी बनाई कई फिल्में ब्लॉकबस्टर साबित हुई हैं। हालांकि, उन्हें इंडस्ट्री में अपनी पहुंच का फायदा उठाने या भाई-भतीजावाद को बढ़ावा देने को लेकर ट्रोल किया जाता है। अब इस पर हाल में ही फिल्म निर्माता ने बात की है। उन्होंने बीते वक्त का जिक्र करते हुए बताया कि एक समय था, जब उनका परिवार आर्थिक रूप से चुनौतीपूर्ण दौर से गुजर रहा था।



    उस कठिन परिस्थितियों का जिक्र करते हुए उन्होंने बताया कि कैसे उनके पिता की पांच फिल्में लगातार फ्लॉप हो गई थीं और इस वजह से उनके परिवार को वित्तीय परेशानियों को झेलना पड़ा था।

    करण जौहर के पिता यश जौहर अपने समय के जाने-माने फिल्म निर्माता थे, जिन्होंने ‘दोस्ताना’, ‘अग्निपथ’, ‘डुप्लिकेट’, ‘कुछ कुछ होता है’ जैसी फिल्मों का निर्माण किया। हाल ही करण ने बताया कि ‘दोस्ताना’ के बाद उनके पिता की पांच लगातार फिल्में फ्लॉप हो गईं। उनकी मां को निवेशकों के पैसे वापस करने के लिए अपनी नानी का फ्लैट बेचना पड़ा, जब दूसरी फिल्म भी नहीं चली, तो उन्होंने अपने कुछ गहने बेच दिए। उनके पिता को दिल्ली में अपनी कुछ संपत्ति तक बेचनी पड़ी थी।

     

    View this post on Instagram

     

    A post shared by Karan Johar (@karanjohar)

    अपने पिता के देहांत के बाद उन्होंने धर्मा प्रोडक्शनंस को संभाला। इसे लेकर उन्होंने कहा कि उन्हें गर्व है कि वह अपने पिता के सपने को जी सके। उन्होंने आगे कहा, मैंने इसके लिए बहुत मेहनत की। कई बार ऐसा हुआ है जब मैंने दिन में 18 घंटे काम किया है। मैं वीकेंड और राष्ट्रीय छुट्टियों के दौरान भी काम करता हूं। मैं हर दिन काम करता हूं और लगभग 16 से 20 घंटे काम करता हूं। मैं केवल पांच घंटे सोता हूं। मैंने जो पैसा कमाया है, उसके लिए बहुत मेहनत की है और मैं इसके लिए कभी क्षमाप्रार्थी नहीं रहूंगा।” बताते चलें कि बतौर निर्माता उनकी फिल्म किल बीते 5 जुलाई को रिलीज हुई है, जिसे दर्शकों से काफी सराहाना भी मिल रही है।

    Share:

    ड्रैगन के आगे नतमस्तक हुआ श्रीलंका, भारत की बढ़ेगी टेंशन!

    Sun Jul 7 , 2024
    कोलंबो: श्रीलंका (Sri Lanka) की सरकार (Government) ने अपने जल क्षेत्र (Water area) में रिसर्च के लिए आने वाले जहाजों (Ships) पर लगे बैन हटाने (Removing the ban) का फैसला लिया है। श्रीलंका अगले साल विदेशी अनुसंधान जहाजों पर से प्रतिबंध हटाएगा। श्रीलंका का ये फैसला चीन (China) के लिए हिमायत की तरह देखा जा […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved