• img-fluid

    UP : अखिलेश यादव ने पदाधिकारियों के साथ 10 सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर किया मंथन

  • July 07, 2024

    लखनऊ. उत्तर प्रदेश (UP) में 10 विधानसभा सीटों (10 assembly seats) पर होने वाले उपचुनाव (by-elections) को लेकर राजधानी लखनऊ स्थित समाजवादी पार्टी (SP) कार्यालय में अहम बैठक हुई. इसमें समाजवादी पार्टी के प्रमुख और कन्नौज से सांसद अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने प्रदेश के सभी जिला अध्यक्षों, प्रभारियों और वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल यादव, प्रदेश अध्यक्ष श्यामलाल पाल, अयोध्या सांसद अवधेश प्रसाद, राम गोविंद चौधरी, राजेंद्र चौधरी समेत कई वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद रहे.


    बैठक के बाद नेताओं ने कहा कि अयोध्या की मिल्कीपुर समेत सभी सीटों पर होने वाले उपचुनाव में समाजवादी पार्टी ही जीतेगी. सपा प्रमुख अखिलेश यादव आगामी उपचुनाव और 2027 यूपी चुनाव की पूरी तैयारी में जुटे हैं.

    यूपी की 10 सीटों पर विधानसभा चुनाव होना है, इसमें कानपुर के सीसामऊ की सीट समाजवादी पार्टी के विधायक इरफान सोलंकी को सजा सुनाए जाने के बाद खाली हुई है. इसके अलावा 9 सीटों के विधायकों के सांसद चुने जाने के बाद उपचुनाव हो रहा है. इनमें से 5 सीटें करहल, सीसामऊ, मिल्कीपुर, कटेहरी और कुंदरकी अभी तक समाजवादी पार्टी के पास थीं. इसके अलावा खैर, गाजियाबाद और फूलपुर सीट बीजेपी के पास तो मझवा निषाद पार्टी और मीरापुर रालोद के पास थी. बता दें कि 2024 के लोकसभा चुनाव में यूपी की 80 लोकसभा सीटों की ज्यादातर विधानसभा सीटों पर सपा और कांग्रेस गठबंधन ने जीत दर्ज की है.

    जानकारी के मुताबिक समाजवादी पार्टी अवधेश प्रसाद के बेटे को मिल्कीपुर से टिकट दे सकती है. वहीं, कटेहरी सीट से लालजी वर्मा की बेटी छाया वर्मा को भी टिकट देने की तैयारी है. समाजवादी पार्टी विधानसभा उपचुनाव को लेकर बड़े स्तर पर तैयारियों में जुटी हुई है. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की सीट करहल से तेज प्रताप को टिकट मिल सकता है.

    इन 10 सीटों में से 5 सीटें ऐसी हैं, जो अभी तक सपा के पास थीं. इसमें करहल, मिल्कीपुर, कटेहरी और कुंदरकी सीतामऊ की सीट शामिल है. जबकि गाजियाबाद, खैर, फूलपुर पर बीजेपी का कब्जा था. इस बार कांग्रेस भी 2 से 3 सीटों पर चुनाव लड़ने का दावा कर रही है.

    Share:

    नीदरलैंड के 14 साल PM रहे मार्क रुटे का दिखा अनोखा अंदाज, पद छोड़ा तो साइकिल चलाकर चल दिए घर

    Sun Jul 7 , 2024
    एम्सटर्डम (Amsterdam) । आमतौर पर सत्ताधारी लोग बड़े तामझाम से रहते हैं। यहां तक कि सत्ता छोड़ने के बाद भी उनकी ठसक कम नहीं होती। लेकिन नीदरलैंड (Netherlands) से एक हैरान करने वाला वाकया सामने आया है। यहां पर 14 साल तक प्रधानमंत्री (Prime Minister) रह चुके मार्क रुटे (Mark Rutte) ने जिस तरह से […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved