• img-fluid

    ग्वालियर के BSF अकादमी से गायब दो महिला आरक्षकों की बंगाल में मिली लोकेशन, तलाश जारी

  • July 07, 2024

    नई दिल्‍ली(New Delhi) । ग्वालियर जिले के टेकनपुर(Tekanpur in Gwalior district) में बीएसएफ अकादमी (BSF Academy)से गायब दो महिला आरक्षकों (two women constables)की आखिरी लोकेशन पश्चिम बंगाल(Location West Bengal) में बताई जा रही है। बीएसएफ अकादमी से एक महीने से गायब आरक्षक शहाना खातून और आकांक्षा निखर को मध्य प्रदेश पुलिस के अलावा बीएसएफ और इंटेलिजेंस भी ढूंढ रही है। दोनों युद्ध कौशल में माहिर बताई जाती हैं। दोनों बीएसएफ की एटीसी विंग में थीं। एटीसी विंग सेना के हथियारों से लेकर सुरक्षा से जुड़ी होती है। दोनों सिपाहियों के पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद भागने की सूचना थी। लोकेशन भी वहीं की मिली है। यह इलाका बांग्लादेश की उस सीमा पर है, जहां से रोहिंग्या और गोवंश की तस्करी का नेटवर्क चलता है।


    इस वजह से बीएसएफ अकादमी टेकनपुर से इनके भागने की हर एंगल से छानबीन की जा रही है। आकांक्षा निखर जबलपुर मध्य प्रदेश की रहने वाली है तो शहाना खातून मुर्शिदाबाद पश्चिम बंगाल की है। दोनों ही अविवाहित महिला आरक्षक बीएसएफ टेकनपुर में पदस्थ थीं। दोनों एक दूसरे की गुड फ्रेंड्स बताई जाती हैं। आकांक्षा की मां ने शहाना पर उनकी बेटी को बंधक बनाने और अपहरण करने का आरोप लगाया है। हालांकि स्टेशन पर मिले सीसीटीवी में कैद तस्वीरों से ऐसा लग नहीं रहा है। सीसीटीवी फुटेज में दोनों आरक्षक सामान्य नजर आ रही हैं।

    इस वजह से जांच टीमों की चिंता बढ़ गई है। बीएसएफ अकादमी से आरक्षक शहाना खान निवासी मुर्शिदाबाद और आकांक्षा निखर निवासी जबलपुर संदिग्ध हालात में लापता हो गई थीं। युद्ध कौशल में माहिर दोनों ही महिला आरक्षकों ने अपने मोबाइल डाटा डिलीट कर दिए हैं। दोनों मोबाइल कैंप में ही छोड़ कर चली गई हैं। बीएसएफ अकादमी टेकनपुर में पदस्थ दो लेडी आरक्षकों की तलाश पश्चिम बंगाल-बांग्लादेश बार्डर पर हो रही है। इसके लिए अलर्ट भी जारी किया गया है। दोनों की तलाश एसआईटी और इंटेलीजेंस कर रही है।

    ग्वालियर के बिलौआ थाना पुलिस को बीएसएफ की ओर से सूचना मिलने के बाद जब पड़ताल की गई तो दोनों ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर साथ-साथ ट्रेन में बैठतीं दिखीं। पहले यह दिल्ली पहुंची वहां एटीएम से पैसे निकाले और फिर मुर्शिदाबाद के लिए रवाना हुईं। वहां से कोलकाता जाकर फिर मुर्शिदाबाद पहुंची। दोनों अकादमी में सहायक प्रशिक्षण केंद्र में 2021 से प्रशिक्षक पद पर हैं।

    आकांक्षा की मां मंगलवार को पुलिस की जनसुनवाई में पहुंची और बेटी के अपहरण का आरोप शहाना पर लगाकर उसकी जान को खतरा भी बताया। आखिरी बार लापता जवानों को दिल्ली रेलवे स्टेशन पर देखा गया है। लेडी कॉन्स्टेबल आकांक्षा की मां ने ग्वालियर में एफआईआर दर्ज कराई है। मां का आरोप है कि उनकी बेटी का अपहरण शहाना खातून ने किया है। दोनों का लापता होने के बाद कोई सुराग नहीं मिला है। बीएसएफ की तरफ बांग्लादेश और पश्चिम बंगाल में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। साथ ही इंटीलिजेंस को भी अलर्ट कर दिया गया है।

    Share:

    पुतिन के बुलावे पर दो दिवसीय दौरे पर रूस जाएंगे पीएम मोदी, दोनों देशों के बीच बैठक में होगी ये खास चर्चा

    Sun Jul 7 , 2024
    नई दिल्‍ली (New Delhi) । रूसी राष्ट्रपति पुतिन (Russian President Putin) के बुलावे पर पीएम मोदी (PM Modi) अपने दो दिवसीय रूस दौरे (Russia Tours) पर जाएंगे। 8 और 9 जुलाई को होने वाले इस दौरे के दौरान पीएम मोदी 22वे वार्षिक भारत- रूस सम्मेलन (India-Russia Summit) में हिस्सा लेंगे और राष्ट्रपति पुतिन से भारत […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved