• img-fluid

    महिला एशिया कप 2024 के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान

  • July 07, 2024

    नई दिल्ली (New Delhi)। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (Board of Control for Cricket in India- BCCI) ने आगमी 19 जुलाई से श्रीलंका (Sri Lanka) में शुरू होने वाले महिला एशिया कप 2024 (Women’s Asia Cup 2024) के लिए 15 सदस्यीय भारतीय महिला क्रिकेट टीम (15-member Indian women’s cricket team) का ऐलान कर दिया है। टीम की कमान हरमनप्रीत कौर को सौंपी गई है, जबकि समृति मंधाना उपकप्तान होंगी। महिला चयन समिति ने टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम में ऋचा घोष और उमा छेत्री के रूप में 2 विकेटकीपर बल्लेबाजों को जगह दी है है।


    एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) ने इस टूर्नामेंट के लिए भारत को ग्रुप-A में रखा है। ऐसे में भारतीय टीम 19 जुलाई को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम के खिलाफ मैच से अपने अभियान का आगाज करेगी। इसके बाद टीम का अगला मुकाबला 21 जुलाई UAE के खिलाफ और तीसरा मैच 23 जुलाई को नेपाल के खिलाफ होगा। भारत के ग्रुप चरण के सभी तीनों मैच दाम्बुला में खेले जाएंगे। यह टूर्नामेंट टी-20 प्रारूप में खेला जाएगा।

    भारतीय महिला टीम: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), शफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, ऋचा घोष (विकेटकीपर), उमा छेत्री (विकेटकीपर), पूजा वस्त्रकार, अरुंधति रेड्डी, रेणुका सिंह ठाकुर, दयालन हेमलता, आशा सोभना, राधा यादव, श्रेयंका पाटिल और सजाना सजीवन।
    ट्रेवलिंग रिजर्व: श्वेता सहरावत, साइका इशाक, तनुजा कंवर और मेघना सिंह।

    Share:

    विंबलडन सेंटर कोर्ट में किया गया सचिन तेंदुलकर का जोरदार स्वागत

    Sun Jul 7 , 2024
    लंदन (London)। जिस क्षण कमेंटेटर ने सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) की क्रिकेट के दिग्गज (Cricket legend.) के रूप में प्रशंसा की, जिन्होंने विश्व कप जीता (Won the World Cup) और खेल के इतिहास में सर्वाधिक रन बनाए, विंबलडन सेंटर कोर्ट (Wimbledon Center Court) में एक यादगार माहौल बन गया और भारत के क्रिकेट के दिग्गज […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved