• img-fluid

    NEET में गड़बड़ी के बाद केंद्र सरकार सख्त, FMGE परीक्षा केंद्रों की जांच करने पहुंची गृह मंत्रालय की टीम

  • July 06, 2024

    नई दिल्ली: NEET परीक्षा में गड़बड़ी के बाद केंद्र सरकार सख्त हो गई है. विदेशी चिकित्सा स्नातक परीक्षा (Foreign Medical Graduate Examination) की परीक्षा को लेकर गृह मंत्रायल के अधिकारियों ने द्वारका के कमांड सेंटर में किया दौरा किया. केंद्रीय गृह मंत्रालय के अधिकारियों की एक टीम ने NBEMS मुख्यालय का भी दौरा किया.

    फिलहाल उन्हें किसी प्रकार की घटना की सूचना नहीं मिली है. बता दें कि 71 परीक्षा केंद्रों पर 255 मूल्यांकन करने वाले अफसरों को नियुक्त क्या गया है. तो वहीं 53 फैकल्टी मेंबर को फ्लाइंग स्क्वायड के रूप में नियुक्त किया गया है. इतनी ही नहीं DGHS ने परीक्षा केंद्रों का दौरा करने के लिए 71 सदस्यों को नॉमिनेट किया है. इन केंद्रों पर 42 NBEMS के कर्मचारियों की ड्यूटी भी लगाई गई है.


    बता दें कि आज 35819 उम्मीदवारों को परीक्षा देनी है. अब तक मिली जानकारी के अनुसार सभी एग्जाम सेंटर पर परीक्षा सुचारू रूप से शुरू हो गई है. NBEMS मुख्यालय, द्वारका में कमांड सेंटर बनाया गया है, जहां गवर्निंग बॉडी के मेंबर्स, सीनियर ऑफिसर, 20 TCS ऑफिसर्स और लगभग 150 NBEMS अधिकारी समेत स्थानीय पुलिस प्रशासन के अधिकारी भी एग्जाम सेंटर पर कड़ी नजर रख रहे हैं. परीक्षा में सख्ती बरतते हुए हर केंद्र पर लाइव सीसीटीवी कैमरे से निगरानी की जा रही है.

    इस बीच सोशल मीडिया पर ये खबरे वायरल हो रही थी, जिसमें दावा किया जा रहा था कि FMGE 2024 के प्रश्न लीक हो गए हैं. हालांकि, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने इन बातों को खारिज कर दिया है. मंत्रालय के एक अफसर ने इस अफवाहों को पूरी तरह से खारिज करते हुए कहा है कि ये खबर भ्रामक हैं, क्योंकि परीक्षा के प्रश्न कुछ घंटे पहले ही तैयार किए जाते हैं.

    Share:

    अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर पत्नी सुनीता ने किया बड़ा खुलासा

    Sat Jul 6 , 2024
    नई दिल्ली। सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल ने वीडियो जारी कर बड़ा खुलासा किया है। इस वीडियो में सुनीता ने कहा, ‘क्या आपको पता है कि केजरीवाल को गिरफ्तार क्यों किया है? केजरीवाल को एनडीए के एक एमपी के बयान पर गिरफ्तार किया गया है। उनका नाम है मगुंटा श्रीनिवासन […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved