• img-fluid

    अब जन्मदिन या पुण्यतिथि पर परिजन भी बंटवा सकेंगे दीनदयाल रसोई

  • July 06, 2024

    • – अब तक पांच रुपए में भोजन उपलब्ध करा रही है वैन
    • – निर्धारित राशि जमा कर बंटवा सकेंगे खाना

    इंदौर। शासन के सहयोग से मजदूरों के लिए 5 रुपए में भोजन उपलब्ध कराने के लिए चार वैन शहर में दौड़ाई जा रही हैं और इसका अच्छा खासा लाभ लोग उठा रहे हैं। अब कुछ सुझावों के चलते नगर निगम इस तैयारी में है कि किसी के भी जन्मदिन अथवा पुण्यतिथि पर परिजन शुल्क जमा कर इन वैनों से अलग-अलग स्थानों पर भोजन बंटवा सकेंगे और इसके लिए अग्रिम राशि जमा करवाना होगी। इसका प्रस्ताव तैयार हो रहा है। हालांकि राशि कितनी रहेगी, यह तय नहीं है। शासन ने छह माह पहले नगर निगम को मजदूरों और निम्न वर्ग के लोगों को भोजन उपलब्ध कराने के लिए चार वैन भोपाल से तैयार कराकर इंदौर भेजी थीं।


    इन चार वैन की मदद से शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में हर रोज मजदूर चौक और विभिन्न स्थानों पर पांच रुपए में लोगों को भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है। सुबह से वर्कशॉप विभाग से वैन रवाना की जाती है और फिर वे दीनदयाल रसोई सेंटर पर पहुंचती हैं, जहां से गर्मागर्म भोजन लेकर रवाना होती हैं। दो शिफ्टों में अलग-अलग भोजन दिया जाता है। नगर निगम अधिकारियों के मुताबिक शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में कुछ संस्थाओं की मदद से शासन द्वारा दीनदयाल सेंटर शुरू किए गए हैं, जहां लोगों को बैठाकर खाना खिलाया जाता है और पांच रुपए का शुल्क ही लिया जाता है। वहां दिए जाने वाले भोजन में गर्मागर्म सब्जी, रोटी अथवा पूरी, चावल और सीजनल सब्जी होती है। हर रोज अलग-अलग मीनू के आधार पर रसोई तैयार की जाती है। शहर में ऐसे आठ से दस सेंटर हैं और आने वाले दिनों में इनकी संख्या बढ़ाने की तैयारी है।

    Share:

    इंदौर को एक दशक से इंतजार राष्ट्रपति पुरस्कार का

    Sat Jul 6 , 2024
    – 15 जुलाई तक पुरस्कार की चाह वाले शिक्षक कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन – शिक्षकों को अपनी उपलब्धि के फोटो, वीडियो भी अपलोड करने होंगे – अंतिम बार वर्ष 2014 में इंदौर के शिक्षक को मिला था पुरस्कार इंदौर। कहने को इंदौर एजुकेशन हब है। देशभर के विद्यार्थी यहां आकर अलग-अलग संस्थानों में शिक्षा […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved